इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर का गंभीर आरोप, ‘भारत ने ना सीरीज की इज्जत की ना ही कोविड नियमों की’

0
897

मेनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जाने वाला सीरीज का पांचवां और अंतिम टेस्ट रद्द हो गया था जिसके बाद से भारतीय खिलाड़ियों पर खूब सवाल उठे. इसी कड़ी में एक और इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर पॉल न्यूमैन का नाम जुड़ गया है. न्यूमैन कहते हैं कि भारतीय खिलाड़ी टेस्ट रद्द कराने के लिए उत्सुक थे ताकि 2021 इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) के दूसरे चरण में उनकी भागीदारी पर कोई खतरा ना हो.

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर पॉल न्यूमैन

डेलीमेल के अपने कोलम में न्यूमैन ने लिखा, “अगर भारत के अधिकांश खिलाड़ी क्रिकेट के सबसे अमीर टूर्नामेंट को फिर से शुरू करने के लिए अगले बुधवार को दुबई के लिए उड़ान नहीं भरते तो किसी भी सूरत में पांचवें टेस्ट मैच को कैंसिल नहीं किया जाता.

“आईपीएल कॉन्ट्रैक्ट वाला कोई भी भारतीय खिलाड़ी इस टेस्ट में खेलने का जोखिम नहीं उठाना चाहता था, फिर कोविड का टेस्ट पॉजिटिव निकलना और 10 दिनों के लिए इंग्लैंड में रहने के लिए मजबूर होना, इसलिए 19 सितंबर को यूएई में टूर्नामेंट को होने वाले प्रतियोगिता में चूकने का खतरा होता.”

कोरोना संक्रमण के चलते भारतीय टीम ने लिया था फैसला

मेनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान में इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के पांचवें और अंतिम टेस्ट मैच में भारतीय टीम के अधिकांस खिलाड़ियों ने मैदान पर नहीं उतरने का फैसला लिया था. अंतिम टेस्ट से ठीक एक दिन पहले टीम के सहायक फीजियो योगेश परमार का कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आया था. भारतीय खिलाड़ियों का कहना था कि वो उनके संपर्क में थे. इसलिए कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए खिलाड़ियों ने मैदान पर उतरने से मना कर दिया था. इससे पहले टीम के चार सपोर्टिंग स्टाफ कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री, गेंदबाजी कोच, फील्डिंग कोच और फीजियो नितिन पटेल सब कोरोना संक्रमित हो गए थे. ऐसे में पांचवां टेस्ट टॉस से ठीक दो घंटे पहले स्थगित कर दिया गया.

भारत को कोई बहाना चाहिए था

न्यूमैन ने कहा कि भारत को कोई बहाना चाहिए था लेकिन वह मिल नहीं रहा था, फिर सहायक फीजियो का कोरोना होना बिलकुल सही समय पर आ गया और कोहली की टीम को मैच ना खेलने का बहाना मिल गया.
उन्होंने साफ तौर पर कहा कि भारत ने सीरीज की इज्जत नहीं की और ना ही टेस्ट क्रिकेट में तय किए गए कोविड मानकों की.
गौरतलब है कि टेस्ट मैच कैंसिल होने के बाद भारत के आईपीएल खेलने वाले खिलाड़ी यूएई के लिए निकल गए. खिलाड़ियों ने यूएई पहुंचकर सोशल मीडिया पर तस्वीर भी शेयर किए.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here