ओवैशी की पार्टी में शामिल हुए पूर्व विधायक, JDU,RJD और कांग्रेस की बढ़ी मुश्किलें

0
74

बिहार में इसी साल विधानसभा का चुनाव होना है सभी राजनीतिक पार्टियां अपने आप को मजबूत करना चाहती है. वे हर उस क्षेत्र को पकड़ना चाहते हैं जहां से उन्हें वोट मिलने की संभावना हो. इस समय सीमांचल की राजनीति पर सभी लोगों की नजर बनी हुई है. बायसी के पूर्व विधायक मो रुकनुद्दीन ने एआईएमआईएम का दामन थाम लिया है. आपको बता दें कि बायसी विधानसभा क्षेत्र मुस्लिम बहुत इलाका है. रुकनुद्दीन के एआईएमआईएम ज्वाइन करने के बाद से कांग्रेस, राजद और जदयू की परेशानी बढ़ गई है.

आपको बता दें गुरुवार को AIMIM के किशनगंज कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल ईमाम की उपस्थिति में मोहम्मद रुकनुद्दी को पार्टी में शामिल किया गया है. आपको बता दें कि इससे पहले विधानसभा के उपचुनाव में एआईएमआईएम ने अपनी जीत दर्ज की थी. जिसके बाद से पार्टी को मजबूती मिली है. पार्टि ज्वाइन करने के बाद मोहम्मद रुकनुद्दीन ने कहा कि यदि पार्टी टिकट देगी तो मैं बायसी से चुनाव लड़ूंगा यादि पार्टी का टिकट नही मिले तो भी दूसरे पार्टी से कभी चुनाव नहीं लड़ूंगा.

इस दौरान AIMIM के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि रुकनुद्दीन काफी कद्दावर नेता हैं. इनके हमारे पार्टी में आने से सीमांचल में हमें मजबूती मिलेगी और सीमांचल के साथ अब बिहार के कई और सीटों पर भी जल्द हमलोग दूसरी लिस्ट जारी करनेवाले हैं. आपको बता दें कि रुकनुद्दीन बायसी से 20 हजार से ज्यादा वोटो से जीत चुके हैं. रुकनुद्दीन का परिवार पहले से राजनीति में सक्रिय रहा है. रुकनुद्दीन के मामा अशरफ जदयू की ओर सीमांचल में राजनीति करते थे.

पूर्व विधायक के AIMIM ज्वाइन करने के बाद सबसे ज्यादा नुकसान जदयू को हुआ है. अब देखना दिलचस्प यह है कि बायसी में कांग्रेस, जदयू और राजद क्या करती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here