पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद का उनके पैतृक गांव में होगा अंतिम संस्कार, प्रदेश में शोक की लहर

0
701

पूर्व केंद्रीय मंत्री और समाजवादी नेता रघुवंश प्रसाद सिंह का रविवार की सुवह निधन होगा. उन्होंने दिल्ली के एम्स अस्पताल में अंतिम सांस ली. परिजनों से मिली जानकारी के अनुसार उनका अंतिम संस्कार उनके पैतृक आवास बिहार के वैशाली जिले के महनार प्रखंड के गोरीगामा पंचायत के पानापुर पहेमी गांव में होगा.

इधर सीएम नीतीश कुमार ने दिल्ली के स्थानिय आयुक्त और अन्य पदाधिकारियों को निर्देश दिया है कि स्व रघुवंश वावू के परिजन से संपर्क स्थापित करके उनके पार्थिक शरीर को पटना लाने की व्यवस्ता करें. उन्होंने कहा कि राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा.

आपको बता दें कि रविवार को रघुवंश प्रसाद का निधन हो गया. वे फेफड़े की बीमारी से ग्रसित थे. उन्हें दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उनकी तबीयत अचानक खराब होने के बाद उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था. बिहार समेत देश के कई नेताओं ने शोक जाहिर किया है.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं प्रख्यात समाजवादी नेता डॉ० रघुवंश प्रसाद सिंह जी का निधन दुःखद। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दें तथा उनके परिजनों और प्रशंसकों को दुःख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति दें।

लोजपा अध्‍यक्ष चिराग पासवान ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि पूर्व केंद्रीय मंत्री अभिभावक तुल्य श्री रघुवंश प्रसाद सिंह जी के निधन का समाचार अत्यंत दुखद है। ईश्वर से मेरी प्रार्थना है कि प्रभु उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे एवं परिवार को यह पीड़ा सहने की शक्ति दे। ।।ॐ शांति ॐ

तेज प्रताप यादव अपने अपने शोक संदेश में लिखा है कि हमारा सिरमौर हमारे बीच नहीं रहा Loudly crying face। पूर्व केन्द्रीय मंत्री व @RJDforIndia: के वरिष्ठ नेतृत्वकर्ता आदरणीय रघुवंश प्रसाद जी की मौत की खबर सुनकर मर्माहत हूँ। भगवान उनकी आत्मा को शांति दें। आपका हम सबों को छोड़कर जाना, मानो हमारे सिर से एक अभिभावक का साया हटने जैसा प्रतित हो रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here