आज बॉक्स ऑफिस पर भिड़ रही है दो बड़ी फिल्में, जानिये रेटिंग, कहानियां और सब कुछ

0
516

आज बॉलीवुड की दो बड़ी और मोस्ट अवैटिंग मूवीज एक साथ रिलीज़ हुई. यह दोनों मूवीज दिग्गज कलाकारों के साथ साथ दिग्गज बैनर तले भी बनी है और इनका नाम है “बत्ती गुल मीटर चालू” और “मंटो”. बत्ती गुल मीटर चालू में मुख्य किरदार में है सुपरस्टार शाहिद कपूर और उनके साथ है दो अभिनेत्रियां श्रद्धा कपूर और यामी गौतम वहीँ दूसरी और मंटो को अकेले नवाज्जुदीन सिद्दीकी संभाल रहे हैं जो अपने जबरदस्त एक्टिंग स्टाइल के लिए जाने जाते हैं.

सबसे पहले बात करते है बत्ती गुल मीटर चालू के बारे में, दोस्तों यह मूवी एक सामाजिक मुद्दे को छूती है. इस फिल्म की पृष्टभूमि बिजली विभाग के Privatisation होने और उनके मनमाने बिल वसूलने पर बनी है. कहानी उत्तराखंड के एक हिल स्टेशन की है जहाँ बिजली पर्याप्त मात्रा में नहीं है लेकिन बिल लाखों में आ जाता है. इस बिल के बोझ से शाहिद का दोस्त खुदखुशी कर लेता है और फिर होती है सुपरस्टार शाहिद की सिस्टम से लड़ाई.

आपको बता दे की बत्ती गुल मीटर चालु का निर्देशन किया है श्री नारायण सिंह ने जो अपनी सामाजिक मुद्दों की फिल्मों के कारण जाने जाते हैं. इन्ही ने टॉयलेट- एक प्रेम कथा का भी निर्देशन किया था जो एक ब्लॉकबस्टर मूवी रही थी.

बत्ती गुल मीटर चालू को आज बॉक्स ऑफिस पे एवरेज ओपनिंग मिली है और पहले दिन इसका कलेक्शन 5.5 करोड़ रुपये होने की सम्भावना है. IMDB ने इस मूवी को 10 में से 8.3 रेटिंग दिए हैं.

Watch The Official Trailer Of Batti Gul Meter Chalu

कैसी है नवाज़ भाई की मंटो

वहीँ अगर बात नवाज़ भाई की मंटो की करी जाए तो यह एक बायोपिक मूवी है. यह फिल्म एक मशहूर लेखक Saadat Hassan Manto पे बनी हुई है. यह एक पाकिस्तानी लेखक थे जिनका जन्म British India के लुधियाना में हुआ था. यह पठकथा, कहानिया और नावेल लिखते थे और सिर्फ 42 साल की उम्र में ही इनका निधन पाकिस्तान के लाहौर में हो गया था.

Original Pic Of Manto

मंटो ने अपने परिवार के साथ आज़ादी के बाद पाकिस्तान का रुख कर लिया था और उनकी कई कहानिया आज भी अमर है. मंटो फिल्म में नवाज़जुदीन सिद्दीकी ने Saadat Hassan Manto का किरदार निभाया है. वैसे आपको बता दे की नवाज़ की यह पहली बायोपिक नहीं है इससे पहले भी उन्होंने मांझी- द माउंटेन मैन में दशरथ मांझी का किरदार निभा कर बॉक्स ऑफिस में ग़दर मचा दिया था.

इस फिल्म को निर्देशित किया है फिल्म अभिनेत्री नंदिता दास ने और IMDB ने इस सिनेमा को 10 में से 7.2 रेटिंग दिया है. फिलहाल अभी फिल्म का करंट स्टेटस काफी धीमा है और उम्मीद है की इस वीकेंड रफ़्तार पकड़ेगा।

Watch The Official Trailer Of Manto

तो दोस्तों यह थी आज की रिलीज़ हुई दो मूवी का सारांश। अब आपको कौन सी मूवी का फ्लेवर पसंद आ रहा है उसी हिसाब से आप टिकट काउंटर पर टिकट कटवाए और अपने इस वीकेंड को सिनेमाहॉलिक बनाये…..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here