मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, आज से 13 अगस्त तक पूरे बिहार में होगी भारी बारिश

0
121

बिहार में बारिश को लेकर एक बार फिर से अलर्ट जारी कर दिया गया है. मौसम विभाग ने पूरे प्रदेश में आज से 13 अगस्त तक मध्यम बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है. विभाग ने बारिश के साथ ही वज्रवात की भी आशंका जताई है. आपको बता दें कि रविवार को समस्तीपु, छपरा के मशरख, पुर्णिया और मधेपुरा में बारिश हुई है. राजधानी पटना समेत आस पास के इलाकों में भी हल्की बारिश हुई है.

पिछले कुछ दिनों से प्रदेश के कई जिलों में गर्मी और उमस की स्थिति बनी हुई है. उमस से लोग काफी परेशान है. इसको लेकर मौसम विभाग ने कहा है कि मानसून का ट्रफ पांजब के फिरोजपुर, दिल्ली के ऊपर से होते हुए बंगाल की खाड़ी और ओडिशा के ऊपर से जुर रहा है. उन्होने कहा है कि यह ट्रफ लाइन सोमवार से शिफ्ट होकर बिहार के ऊपर से होते हुए उत्तर की ओर जाएगा. इसी ट्रफ लाइन के कारण भारी बारिश की आशंका जताई जा रही है. इसकगे अलावा विभाग ने कहा है कि दक्षिण पूर्व के ऊपर एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन बना है. जिससे मौसम प्रभावित हो सकता है.

रविवार का दिन उमस और गर्मी भरा दिन रहा है. नालंदा जिले में सबसे ज्यादा गर्मी 38 डिग्री रिकॉर्ड किया गया. वही राजधानी पटना का अधिकतम तापमान 34 डिग्री दर्ज किया गया. हालांकि हवा में नमी होने के कारण लोगों को बहुत ज्यादा परेशानी का सामना नहीं करना पड़ा लेकिन गर्मी और उमस के कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here