जानिए, गैंगस्टर विकास दुबे की गिरफ्तारी की पूरी कहानी

0
1259

पिछले कुछ दिनों से देश की मीडिया में विकाश दुबे की गिरफ्तारी को लेकर कई तरह की खबरे चल रही थी. लेकिन आज यानी की गुरुवार को विकास दुबे मध्यप्रदेश के उज्जैन से गिरफ्तार कर लिया गया है. आपको बता दें कि कानपुर के बिकरू गांव में 8 पुलिसकर्मियों की शुटआउट में हत्या के बाद फरार हो गया था. जिसके बाद से उत्तर प्रदेश की पुलिस उसे खोज रही थी. एक दिन पहले ही यह खबरें आई थीं कि वह फरीदाबाद के एक होटल में कमरा लेकर रुका था. इसके सीसीटीवी फुटेज भी सामने आए थे, लेकिन इसके बाद गुरुवार सुबह वह उज्जैन पहुंचा और सरेंडर के इरादे से ही वह महाकाल मंदिर में गया.

विकास दुबे की गिरफ्तारी नाटकिय तरीके से हुई है. किसी ने इस बात का अंदाजा भी नहीं लगाया होगा कि इस गैंगेस्टर की गिरफ्तारी इतनी आसानी से होगा. गुरुवार सुबह करीब 9 बजे के बीच नीली धारियों वाली टीशर्ट पहने और मास्क लगाए एक आदमी शंख द्वार वाले वीआईपी दर्शन के टिकट काउंटर पर गया. वहां उसने वीआईपी दर्शन के लिए 250 रुपए की पर्ची कटवाई. उसे इस बात की पूरी जानकारी थी कि पुलिस उसे खोज रही है और देश के मीडिया में उसकी तस्वीरे चल रही है. सोशल मीडिया पर उसकी तस्वीरे वायरल हो रही है उसके बाद भी वह महाकाल के मंदिर में अपना नाम नहीं छुपाया और उसने मंदिर के एंट्री टिकट में अपना नाम विकास दुबे बताया और इसके साथ ही उसने उस पर्ची में मोबाइल नं. भी लिख दिया.

एंट्री टिकट के बाद वह प्रसाद की एक दुकान पर पहुंचा और कहा कि वह अपना बैग रखना चाहता है. बैग रखने के बाद वह महाकाल मंदिर के नई टनल वाले एक नंबर गेट से पर्ची दिखाकर दाखिल हुआ. वहां पर अंदर में तैनात एक सिक्योरिटी गार्ड को शक हुआ और उसने इसकी सूचना पुलिस को दे दी. अब पुलिस सीसीटीवी फुटेज देखने लगी. तब तक विकास महाकाल के दर्शन कर चुका था. इसके बाद पुलिस मंदिर में प्रवेश कर गई उसके बाद विकास पुलिस के हत्थे चढ़ गया और वहीं से उसकी गिरफ्तारी कर ली गई है.

जब विकास को पुलिस पकड़ कर मंदिर से बाहर लाई और उसे थाने ले जा रही थी तो उसी समय वह चिल्लाकर बोला कि मैं ही विकास दुबे हूं कानपुर वाला. इसके बाद पुलिस उसे गाड़ी में बैठाकर थाने ले गई. उज्जैन पुलिस ने विकास दुबे से करीब 2 घंटे तक पूछताछ की. पुलिस पूरी तरह से यह कन्फर्म कर लेना चाहती थी कि इतनी आसानी से गिरफ्त में आया आदमी विकास दुबे ही है. जब पुलिस को यकीन हो गया तो सुबह 10 बजे के करीब खबरें आईं कि विकास दुबे को उज्जैन से गिरफ्तार कर लिया गया है. इसी के बाद गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का बयान आया और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने ट्वीट किया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here