गांधी मैदान में मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग के साथ होगा झंडोतोलन

0
159

कोरोना का कहर राजधानी पटना में दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है. कोरोना के कहर के बीच में ही स्वतंत्रता दिवस पर होने वाले समारोह पर भी इसका असर दिखेगा. कोरोना को देखते हुए इस वर्ष मास्क का प्रयोग करने एवं सोशल डिस्टेंस कायम रखने पर बल रहेगा. स्वतंत्रता दिवस समारोह को सफल बनाने के लिए प्रमंडलीय आयुक्त पटना ने संजय कुमार अग्रवाल ने अधिकारियों के साथ बैठक की है.

अधिकारियों के साथ हुई बैठक में मैदान की साफ-सफाई, समतलीकरण, रंग रोगन, बैरेकेडिंग, पेयजल, बिजली आपूर्ति, लाउडस्पीकर की व्यवस्था समेत कई बिंदुओं पर समीक्षा की गई तथा संबंधित अधिकारियों को पूरी जवाबदेही के साथ समय से पूर्व कार्य निष्पादित करने का निर्देश दिया गया. मुख्य राजकीय समारोह पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में होगा जहां झंडोत्तोलन का कार्यक्रम निर्धारित है.

इस बैठक में पटना के जिलाधिकारी कुमार रवि, पटना के वरीय पुलिस अधीक्षक उपेंद्र कुमार शर्मा, पुलिस अधीक्षक यातायात डी अमरकेश , उप विकास आयुक्त रिची पांडेय, अपर समाहर्ता राजीव श्रीवास्तव, अपर समरहर्ता विनायक मिश्रा, सिविल सर्जन डाक्टर राज किशोर चौधरी सहित कई अन्य विभागों के पदाधिकारी उपस्थित थे.

इस अवसर पर आर्मी, सीआरपीएफ, एसएसबी, सीआईएसएफ, बीएमपी, आईटीबीपी, एनडीआरएफ. एसडीआरएफ के साथ-साथ सैप, डीएपी, स्वान दस्ता, फायर ब्रिगेड, होमगार्ड एवं एनसीसी का परेड और सलामी भी होगा. बैठक में इस बात का फैसला लिया गया कि परेड का अंतिम रिहर्सल 13 अगस्त को अधिकारियों की उपस्थिति में संपन्न होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here