जिलाधिकारी ने कार्तिक पूर्णिमा के मौके पर अधिकारीयों के दिए निर्देश

0
220

कार्तिक पूर्णिमा को लेकर राजधानी पटना में तैयारी आरम्भ हो चुकी है. जिलाधिकारी कुमार रवि ने सभी पदाधिकारियों के साथ बैठक की और सम्बंधित विभागों के अधिकारीयों के साथ भी विचार-विमर्श किया। इस दरम्यान पटना के डीएम रवि कुमार ने पटना में कार्तिक पूर्णिमा 2019 को लेकर सभी अधिकारीयों को प्रशासनिक व्यवस्थाओं बनाये रखने का आदेश और उचित निर्देश दिए। उन्होंने अवैध ढंग से परिचालन किये जाने वाले नाव पर रोक लगाने का निर्देश दिया।

गौरतलब है कि 12 नवम्बर को कार्तिक पूर्णिमा है और इस अवसर पर गंगा नदी के विभिन्न घाटों पर बड़े पैमाने पर लोग स्नान करने आते हैं. वहीँ लोंगो के सुरक्षा लिए SDRF तथा गोताखोरों को घाटों पर नियुक्त करने का भी निर्देश दिया। पटना के डीएम ने सारण, समस्तीपुर और वैशाली जिले के डीएम ने भी निवेदन किया है कि अपने क्षेत्र के अंतर्गत नावों का परिचालन पर रोक लगा दी जाये ताकि किसी प्रकार का कोई अप्रिय घटना घटित नहीं हो.

घाटों पर पुख्ता सुरक्षा के इंतजाम किये जाने के लिए डीएम ने नगर आयुक्त और नगर निगम को घाटों पर बैरिकेडिंग करने का भी निर्देश दिया है. इसके अतिरिक्त अग्निशाम की भी व्यवस्था कराये जाने का निर्देश दिया है. बिजली की भी व्यवस्था करने को कहा गया है. फायर ब्रिगेड की यूनिट की व्यवस्था किये जाने को लेकर भी निर्देश दिए गए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here