वायरल खुलासा 27 : क्या सचमुच मुसलमानों ने गौ माता को बम खिला दिया है ?

0
247

बड़ी तेजी से सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक गाय का जख्मी चेहरा दिखाया जा रहा है. इसके साथ यह भी संदेश प्रसारित किया जा रहा है कि मुसलमानों ने गौ माता को जबरन बम खिला दिया जिससे वो जख्मी हो गई है.

चूंकि गौ माता आजकल ट्रेंड में हैं सो वक्त नहीं लगा इसे फैलने में. इसके बाद वही हुआ है जो आजकल का फैशन है. मुसलमानों को गरियाने और पाकिस्तानी बताने की होड़ लग गई. बाकायदा देशभक्ति के सर्टिफिकेट भी बांटे जाने लगे पर क्या सचमुच कुछ ऐसा है ? इस वीडियो की कुछ तो सच्चाई होगी !

जानिए असल बात

यह वीडियो मध्य प्रदेश के विदिशा का है और सच्चा है. इसमें किसी तरह का कोई छेड़छाड़ नहीं हुआ है, पर इसमें किसी तरह का कोई हिंदू मुस्लिम वाला कोई एंगल नहीं है और नहीं इसमें दूर दूर तक किसी मुस्लिम का हाथ है.
यहां के एसपी विनीत कपूर हैं. वो बताते हैं कि हमें भी इस वीडियो के प्रसारित होने की जानकारी मिली है, पर इसमें कोई कम्युनल टाइप बात नहीं है.

दरअसल इस इलाके में आदिवासी सुअरों को मारने के लिए देशी बम का इस्तेमाल करते है जिसे सुअरमार बम कहते हैं. किसी गाय ने गलती से इसे खा लिया और घायल हो गई.

किसी ने इसका वीडियो बना लिया और सोशल मीडिया पर दूसरा रुप देकर वायरल कर दिया है.

इस तरह यह पता चलता है कि कैसे सोशल मीडिया का उपयोग सांप्रदायिकता और कट्टरवाद को बढ़ावा देने के लिए किया जा रहा है. सरकार को इस पर ध्यान देना चाहिए, अन्यथा इसी तरह चलता रहा तो एक और पाकिस्तान झेलने के लिए तैयार रहना चाहिए.

  • 25
  •  
  •  
  •  
  •  
    25
    Shares
Loading...
[Copy]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here