गिरिराज सिंह ने कांग्रेस पर लगाया गंभीर आरोप, कहा- अब पता चला राहुल गांधी चीन के साथ क्यों खड़े हैं

0
451

भारत और चीन के बीच चल रहा विवाद अब राजनीतिक मुद्दा बनता जा रहा है. बिहार में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सियासत तेज हो गई है. गुरुवार को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सीधा आरोप लगाते हुए कहा कि चीन राजीव गांधी फाउंडेशन को फंडिंग करती है इसलिए कांग्रेंस नेता दुश्मन की जुबान बोलते हैं. अब बिहार में इसको लेकर सियासत तेज हो गई है बीजेपी के कद्दावर नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कांग्रेस और राहुल गांधी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि पता चला कि कांग्रेस चीन के साथ क्यों खड़ी है.

गिरिराज सिंह ने ट्विट करते हुए लिखा है कि अब जब यह पता चला कि चीन राजीव गांधी फाउंडेशन को पैसा दे रहा है, तो यह स्पष्ट हो गया कि डोकलाम के दौरान राहुल गांधी चीन के साथ क्यों खड़े थे और लद्दाख मुद्दे पर पूरी कांग्रेस चीन के साथ क्यों खड़ी है. गिरिराज सिंह ने अपने पुराने ट्विट जो कि 1 जूलाई 2015 के एक ट्विट को रिट्विट किया है. इसमें उन्होंने लिखा है कि कांग्रेस के वफादारों को मेरी सलाह… कुछ भी खंगालेंगे तो आपको हर करप्शन के मामले में आपको अपने बॉस नजर आएंगे.

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दावा किया है कि 2005-06 में राजीव गांधी फाउंडेशन को चीन के दूतावास से 3 लाख डॉलर यानी कि 90 लाख रुपए मिले हैं. इसके बदले फाउंडेशन ने चीन के साथ फ्री ट्रेड को बढ़ावा देने वाली स्टडी करवाईं. उस फाउंडेशन की अध्यक्ष सोनिया गांधी हैं. जबकि, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के अलावा राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और पी. चिदंबरम ट्रस्टी हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here