गिरिराज सिंह: हरिवंश बिहार के बेटे हैं और उनके साथ हुई घटना अर्बन न-क्सल का चरित्र

0
246

भाजपा के फायरब्रांड नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिरज सिंह ने राज्य सभा के 8 सदस्यों की कड़ी आलोचना की है और अर्बन न-क्सल से चरित्र की तुलना की है। दरअसल पूरा मामला राज्य सभा में हुई घ-टना का है।

भाजपा नेता ने राज्य सभापति हरिवंश के साथ हुए दुर्व्यवहार की कड़ी आलोचना की है और उन्होंने कहा है कि वे गाँधीवादी हैं और उन्होंने गाँधीवादी जैसा व्यवहार भी पेश कर दिया है. उन्हें लेकर गिरिराज सिंह ने कहा है कि वे जयप्रकाश की धरती से पले हैं और चंद्रशेखर के अनुयायी और मर्यादा के प्रतीक माने जाते हैं. वे जो बोलते हैं वो चरित्र में उतारते हैं. बिहार के बेटे के साथ जा-नलेवा ह-मला का माहौल काफी शर्मनाक है. अगर मार्शल न होते थो कुछ भी हो सकता था. गिरिराज सिंह ने सदन में इस तरह की हरक़त करने वाले की तुलना अर्बन न-क्सल से की है.

गिरिराज सिंह ने कांग्रेस पर निशाना साधा है और कहा है कि काँग्रेस के लोग उछल उछल कर गलियां दे रहे हैं और उन्हें इसका जवाब बिहार में देना पड़ेगा। ऐसे विपक्ष को बिहार कभी भी माफ़ नहीं करेगा। गिरिराज सिंह ने बिहार चुनाव में इस मुद्दे को उठाये जाने की भी बात कही है। उन्होंने आगे किसान भाइयों से कहा है कि विपक्ष देश को भरमा रही है और आपसे अपील है कि वे देश के पीएम मोदी पर भरोसा रखें।

गौरतलब है कि संसद के मानसूत्र सत्र के दौरान राज्य सभा में कृषि विधेयकों को लेकर काफी हं-गामा हुआ और राज्य सभा सदस्यों ने उपसभापति हरिवंश के साथ अम-र्यादित व्यवहार तक किया। इसके बाद कार्रवाई करते हुए सभापति वेंकैया नायडू ने 8 सांसदों को पहले हफ्ते भर और फिर पूरे सत्र के लिए निलंबित कर दिया है. वहीँ हरिवंश आज सुबह इन सांसदों से मिलने के लिए गए और उनके लिए चाय नाश्ता भी ले गए। उनके इस व्यवहार पर नरेंद्र मोदी काफी तारीफ कर रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here