लड़कियों की बॉडी लैंग्वेज से जानें क्या वह आपकी दीवानी तो नहीं…!

0
366

क्या आपको लड़की पसंद करती है ? जानना अगर आपको सरल नहीं मालूम हो रहा है तो लड़की के बॉडी लैंग्वेज पर ध्यान दें। यदि आप लड़कियों की बॉडी लैंग्वेज पहचानने की काबिलियत रखते हैं तो आप बहुत हद तक सही निर्णय ले कर कदम उठाने की काबिलियत भी रखते हैं. लड़कियाँ जुबान खोलने के पूर्व बहुत कुछ अपने बॉडी लैंग्वेज से बयां कर देती है. वह अपने बॉडी लैंग्वेज से सबकुछ कह देती है। वह आपको लेकर क्या सोचती है और क्या चाहती है, इसे जानने के लिए उनके बॉडी लैंग्वेज को पढ़ें।

 नजरों पर ध्यान रखकर  बॉडी लैंग्वेज पढ़ें : आप उसके नजरों पर ध्यान दें , वह किस तरफ देखती है , क्या देखती है, इस आधार पर अंदाज लगाने की कोशिश करें। जैसे की अगर उसकी दिलचस्पी आपमें है तो वह सबसे नजरें बचाकर आपको देखेगी और जब बात करेगी तो हो सकता है, थोड़ा शर्माकर बात करें लेकिन आपकी ओर देखकर ही बात करेगी। बात करने के दरम्यान उसके चेहरे पर घबराहट या मुस्कुराहट हो सकती है। इस बात से आप अंदाज लगा सकते हैं , वह आपको लेकर कुछ सोचती है।

 शारीरिक संकेतों को उनके चेहरे देखकर समझे : आप किसी लड़की के चेहरा पर गौर करेंगे तो आपको उसके चेहरे पर की छुपे राज दिख सकते हैं। यदि वह कहीं खड़ी है। या किसी से बात कर रही है तो उसके हाथ के मूव करने के तरीके , पलकें उठाने और गिराने , इधर-उधर देखने , मुस्कुराने के तरीके से आप सहज ही जान सकते हैं कि वह किस मूड में है। वह शालीन है या परेशान है या खुश।

जब वह अपने बालों को छूती है : जब लड़कियाँ अपने बालों को छूटी हैं तो उसके अंदाज से जानने की कोशिस करे। यदि वह बार-बार अपने बालों को छूती है या हाथ फेरती है , तो हो सकता है कि वह किसी को अपनी तरफ आकर्षित कर रही हो.

अंगुली के फेरने के तरीके: लड़की के हाथ फेरने के तरीके से आप सहज ही उसका मूड पकड़ सकते हैं. यदि वह किसी वस्तु पर हाथ फेर रही हो तो इसका अर्थ है कि वे रोमांटिक मूड में है। यदि अपने दुपट्टों पर हाथ फेर रही है तो भी वह रोमंटिक मूड में है और आपको अपने करीब आने का इशारा देती है। यदि अपने गहनों पर हाथ फेरती है तो उसे आपकी जरूरत है और यदि वह बार-बार आपके पीठ पर हाथ दे मारती है तो इसका अर्थ है की वह आपमें दिलचस्पी ले रही है।

लड़की को टच देकर उसके प्रतिक्रिया को पढ़ें : केवल एक बार ही आप उसे छूकर उसकी प्रतिक्रिया समझ सकते हैं। वह जिस तरह से प्रतिक्रिया करती है , उस समझने की कोशिस करें। यदि आप उससे हाथ मिलाने की कोशिश करते हैं तो बचने की भी कोशिश करेगी या फिर हाथ मिलाएगी तो कुछ हलचल देगी जिससे आपको यह महसुस खुद-ब- खुद हो जायेगा कि वो आपको पसंद करती है।

लड़की की आवाज : लड़की की आवाज से भी उसके दिल की बात से रु ब रु हो सकते हैं। यदि वह आपसे प्यार वाली मूड में है तो उसके आवाज में मिठास आ जाएगी। कभी-कभी आप उसमें झगड़े का भी मूड देख सकते हैं उसमें भी उसका प्यार दिख सकता है। उसके आवाज अधिक सॉफ्ट, मासूम और स्वीट है तो आप सहज से समझ सकते हैं कि आपमें कुछ बात है.

होठों की हरकत : उनके होठों के हरकत से भी आप बहुत कुछ अंदाज लगा सकते हैं , जैसे कि वह आपके सामने या आपके आसपास अपने होठों को दाँतों को दबाती है वगैरह प्रतिक्रिया देती है तो वह आपको अपनी तरफ खींचना चाहती है।

मुस्कुराहट से जानें दिल की बात : यदि वह आपके साथ है या आपके आसपास है तो आप उसके मुस्कराहट, खिलखिलाहट, जोर से हंसने की अदा पर ध्यान दें। नोटिस करें कि क्या वे आपके आसपास या आपके साथ होती है तब वह किस तरह मुस्कुराती है। इस बात से सहज ही आप उसके दिल के राज जान सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here