कोरोना वैक्सीन को लेकर सरकार एक्शन में, वैक्सीन खरीद, टीकाकरण को लेकर टास्कफोर्स का हुआ गठन

0
267

भारत समेत विश्व के ज्यादातर देश कोरोना वायरस की चपेट में हैं. भारत इन दिनों कोरोना वायरस की जद में हैं. भारत में एक दिन में कोरोना के सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि हो रही है. भारत समेत 10 देश कोरोना वायरस की वैक्सीन बनाने मे लगे हुए हैं. तीन से चार देश कोरोना की वेक्सीन की आखिरी दौर में पहुंचे हुए हैं. भारत में कोरोना वायरस दूसरे दौरा में पहुंच गया है. अब भारत सरकार ने कोरोना वैक्सीन को लेकर पहचान, खरीद, वितरण और टीकारण को लेकर टास्क फोर्स का गठन किया है.

इस समय विश्व में वैक्सीन की खरीद को लेकर होड़ मची हुई है. अब सब की निगाहें वैक्सीन खरीदने पर पड़ी हुई है. ऐसे में वैक्सीन को लेकर भारत में भी टास्क फोर्स का गठन किए जाने की बात कही जा रही है. बताया जा रहा है कि नीति आयोग के डॉ. वीके पॉल की अगुआई में टीम का गठन किया जा रहा है. जिसमें सह-अध्यक्ष के रूप में स्वास्थ्यसचिव राजीव भूषण उनका साथ देंगे. बताया जा रहा है कि यह टीम वैक्सीन की पहचान करेगी. इसके साथ ही वह वैक्सीन को लेकर प्लान भी बनाएंगे.

27 जुलाई को हिंदुस्तान टाइम्स में एक रिपोर्ट छपी थी जिसमें कहा गया था कि भारतीय अधिकारी वैक्सीन, खरीद से प्राथमिकता तय करने पर विचार कर रहे हैं. इधऱ अब शुक्रवार को कैबिनेट सचिव के उच्चस्तरीय पैनल का गठन किया गया है. जिसमें डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया, विदेश मंत्रालय बायोटेक्नॉलजी, इन्फॉमेशन टेक्नॉलजी के प्रतिनिधि को शामिल किया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here