सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा अवसर, इतने हजार पदों पर निकलेगी वैकेंसी

0
70

बिहार में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए यह सुहनरा अवसर आया है. बिहार सरकार ने नगर पंचायतों से लेकर नगर निगमों तक के विभिन्न पदों पर करीब पौने नौ हजार रिक्तियों को भरने की प्रक्रिया जल्द ही शुरू होने वाली है.

बिहार विधानसभा में नये पदों के सृजन को लेकर बोलते हुए नगर विकास मंत्री सुरेश शर्मा ने कहा कि पद सृजित कर दिए गए हैं. नगर विकास मंत्री सुरेश शर्मा सदन में विमर्श के बाद जवाब दे रहे थे. सदन से विपक्ष के बहिष्कार के बीच उन्होंने 38 अरब 18 करो़ड़ की अनुदान मांगे पारित कर दी गई.

मंत्री सुरेश शर्मा ने आगे बोलते हुए कहा कि सरकार सबसे के लिए आवास का प्रयास कर रही है. इसके लिए दो लाख 95 हजार घऱ बनाने है. सवा लाख से ज्यादा घर निर्माणाधीन हैं. उन्होंने कहा कि पात्र अभ्यर्थियों को केंद्र से डेढ़ लाख एवं राज्य की ओर से 50 हजार रुपये दिए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि शहरों में आवास बोर्ड के खाली भूखंडों में किफायती दर वाले आवास बनाए जाएंगे. सरकार की तरफ से बोलते हुए सुरेश शर्मा ने कहा कि अगले साल सात परियोजनाओं भागलपुर की बरारी, पटना के लोहियानगर, हनुमान नगर एवं बहादुरपुर, मुजफ्फरपुर के दामोदरपुर, गया के कटारी एवं मुस्तफाबाद में सबसे सस्ते फ्लैट बनाने का काम शुरु होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here