महान गणितज्ञ वशिष्ठ नारायण सिंह पर बनेगी फिल्म

0
711

महान गणितज्ञ वशिष्ठ नारायण सिंह पर फिल्म बनेगी. महान गणितज्ञ के जीवन पर आधारित इस फिल्म को नीरज पाठक डायरेक्ट करेंगे. इसकी घोषणा एक्सेल मीडिया एंड एंटरटेनमेंट ने किया है. इस फिल्म में वशिष्ठ बाबू के व्यक्तित्व उनके द्वारा गणित को लेकर किए गए काम, उनका अमेरिका दौरा और जब भारत आए तो उनके जीवन में किस तरह से बदलाव आया जैसे महत्वपूर्ण बिंदुओं को ध्यान में रखते हुए फिल्म निर्माण की बात कही जा रही है. इस फिल्म निर्माण के लिए स्वीकृति परिवार वालों ने दे दिया है.

इस बायोपिक को बनाने का मुख्य उद्धेश्य वशिष्ठ बाबू के काम को पूरी दुनिया तक बताना है.उन्हें उचित सम्मान दिलाना है. वशिष्ठ नारायण सिंह के काम को उतनी तरजीह नहीं मिली जितना की उन्हें मिलना चाहिए था. बायोपिक की कहानी जब प्रोड्यूसर, अभिनेता फरहान अख्तर और रितेश सिद्धवानी ने कहानी सूनते ही इस पर अपनी सहमति दे दी है. मीडिया में आई खबरों की माने तो डायरेक्टर फरहान अख्तर ने वशिष्ठ नारायण सिंह की कहानी सुनी तो उनकी आंखें नम हो गई थी.

बायोपिक के निर्देशक नीरज पाठक ने बताया कि इस फिल्म के लिए कास्ट के लिए एक्टर अभिषेक बच्चन, अक्षय कुमार और अमिर खान से संपर्क करने की कोशिश हो रही है. आपको बता दें कि यह फिल्म एक्सेल एंटरटेनमेंट प्रोड्यूस करेगी. जब इस फिल्म की घोषणा हो रही थी तो उस समय वशिष्ठ नारायण सिंह के छोटे भाई हरिशचंद्र, मिथिलेश, मुकेश और अन्य मौजूद थे. वशिष्‍ठ नारायण सिंह के भाई हरिशचंद्र ने कहा कि इस फिल्म से लोगों को प्रेरणा मिलेगी और उनके बड़े भाई वशिष्ठ नारायण सिंह की प्रतिभा के बारे में दुनिया को पता चलेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here