ग्रुप डी का परिणाम आते ही देनी होगा ये परीक्षा, पढ़िए पूरी खबर

0
1579

रेलवे भर्ती बोर्ड आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा के के परिणाम फरवरी माह के दूसरे सप्ताह में जारी करेगा। हालांकि इस परीक्षा परिणाम आने के इंतजार में बैठे उम्मीदवारों के लिए खबर है कि आरआरबी ग्रुप डी में सफल होने वाले उम्मीदवारों को अगले लेवल की परीक्षा से गुजरना होगा. ऐसे में बेहतर होगा कि रिजल्ट का इंतजार छोड़कर आप अभी से तैयारी में जुट जाएं.

जो कैंडीडेट्स आरआरबी ग्रुप डी में सफल होंगे उन्हें मेडिकल फिटनेस टेस्ट से गुजरना होगा. इसके बाद दृश्यता मानक परीक्षण होगा जोकि रेलवे भर्ती के मेडिकल फिटनेस का एक हिस्सा है.रेलवे भर्ती प्रक्रिया के तहत उम्मीदवार को कम्प्यूटर बेस्ड टेस्ट (सीबीटी), शारीरिक दक्षता टेस्ट और डाकुमेंट वेरीफिकेशन से गुजरना होता है. सीबीटी की मेरिट के आधार पर उम्मीदवारों को पीईटी के लिए बुलाया जाता है. रेलवे में नौकरी पाने के लिए पीईटी पास करना जरूरी होता है.

पुरुषों के लिए- 35 किलों का वजन लेकर दो मिनट में 100 मीटर तक जानें में सक्षम होना चाहिए. इसके लिए सिर्फ एक चांस दिया जाएगा। उम्मीदवार को 4 मिनट 15 सेकंड में 1000 मीटर की दौड़ पूरी करना होगा.महिला के लिए – महिलाओं को 20 किलो का भार लेकर दो मिनट में 100 मीटर की दूरी तय करने में सक्षम होना चाहिए. महिलाओं को पांच मिनट 40 सेकंड में 1000 मीटर की दौड़ पूरी करना होता है.

  • 427
  •  
  •  
  •  
  •  
    427
    Shares

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here