केएल राहुल की जगह इस स्टार खिलाड़ी को बनाया जाएगा उपकप्तान ! BCCI कर रही है तैयारी

0
1302

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक़ भारतीय क्रिकेट टीम मैनेजमेंट स्टार ऑलराउंडर Hardik Pandya को ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आगामी टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारत का उपकप्तान बना सकती है. रिपोर्ट के अनुसार बोर्ड KL Rahul की जगह Hardik Pandya को टीम का नया टी20आई कप्तान बनाने की तैयारी कर रही है. रिपोर्ट में दावा किया गया है कि हार्दिक को भारतीय टीम के डेप्युटी के रूप में नामित किया जाएगा, जब टी20 वर्ल्ड कप के लिए स्क्वाड की घोषणा की जाएगी.

BCCI के एक अधिकारी ने InsideSport को कहा, “हार्दिक एक विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं और उन्हें पूरी फिटनेस के साथ टीम में वापस करना बहुत अच्छा है. उन्हें उपकप्तान बनाया जाएगा या नहीं यह चयनकर्ताओं पर निर्भर है. लेकिन वह पहले से ही समूह में एक नेता है. एक ऑलराउंडर के तौर पर वह दोनों स्थितियों को समझते हैं. उनके पास उत्कृष्ट नेतृत्व कौशल है और हमने आईपीएल में ऐसा देखा है. वह निश्चित रूप से अच्छा करेगा.”

हार्दिक पंड्या ने IPL 2022 के बाद भारतीय टीम में वापसी की है. आईपीएल 2022 में हार्दिक पंड्या ने न सिर्फ बेहतरीन ऑलराउंड प्रदर्शन किया बल्कि अपनी कप्तानी में नई नवेली टीम Gujarat Titans(GT) को चैंपियन बना दिया. इसके बाद हार्दिक ने भारतीय टीम में वापसी करते हुए अब तक गजब का प्रदर्शन किया है. गेंद और बल्ले दोनों से शानदार प्रदर्शन कर रहे पंड्या के आने से टीम इंडिया को जबरदस्त संतुलन मिला है. अभी हाल ही में हार्दिक पंड्या ने टीम इंडिया की भी कप्तानी की. आयरलैंड दौरे पर खेली गई 2 मैचों की टी20आई सीरीज में हार्दिक पंड्या ने कप्तानी की और भारत ने 2-0 से सीरीज अपने नाम किया. वेस्टइंडीज दौरे पर इस वक्त खेली जा रही 5 मैचों की टी20आई सीरीज में हार्दिक पंड्या उपकप्तान की भूमिका में हैं.

केएल राहुल कहां हैं ?

केएल राहुल की बात करें तो वो भी वापसी को तैयार हैं. सर्जरी के बाद कोरोना ने राहुल के रिकवरी पर विराम लगा दिया नहीं तो वो वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज में खेलते हुए नजर आते. लेकिन उम्मीद है कि राहुल एशिया कप 2022 में भारत के स्क्वाड का हिस्सा होंगे.
राहुल ने हाल ही में अपनी रिकवरी और फिटनेस पर बयान दिया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि राष्ट्रीय टीम में वापसी करने के लिए और इंतजार नहीं कर सकते. विराट कोहली के कप्तानी से हटने के बाद केएल राहुल को भारतीय टीम का उपकप्तान बनाया गया था.

भारतीय टीम इस वक्त रोहित शर्मा की अगुवाई में वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 मैचों की टी20आई सीरीज खेल रही है, जिसमें टीम 2-1 से आगे है. 7 अगस्त को सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जाएगा, इसके बाद शिखर धवन के नेतृत्व में टीम इंडिया जिम्बाब्वे का दौरा करेगी, जहां 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here