बाबा रामदेव की कोरोना की दवा कोरोनिल पर बोले हर्षवर्धन, कहा आयुष मंत्रालय कर रहा जांच

0
377

पतंजलि ने मंगलवार को कोरोना की दवा बनाने का दावा किया था. बाबा रामदेव ने इस दवा का विधिवत लॉच किया था. लॉन्च होने के कुछ ही दिनों के बाद यह दवा विवाद में आ गया. अब इस पूरे मामले को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि आयुष मंत्रालय जांच कर रहा है. मंत्रालय बाबा रामदेव से जानकारी हासिल कर रहा है.

मीडिया से बात करते हुए हर्षवर्धन ने कहा है कि व्यक्तिगत तौर पर मैंने उसका कोई अध्ययन नहीं किया है. बाबा रामदेव की जो आयुर्वेदिक दवाइयां हैं, उनका अध्ययन आयुष मंत्रालय करता है. और जहां तक मुझे पता है आयुष मंत्रालय ने बाबा रामदेव से सारी जानकारियां ली हैं.

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि बाबा रामदेव की दवा को लेकर सटीक बयान आयुष मंत्रालय ही दे सकता है. मंत्रालय जांच कर रहा है.कोरोना को लेकर डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि अन्य देशों के मुकाबले भारत बेहतर स्थिति में है. कई एक्सपर्ट्स ने कहा था कि भारत में अब तक 300 मिलियन केस होंगे. दुनिया के मुकाबले भारत में कम केस हैं और मृत्यु दर भी कम है. भारत से ज्यादा रिकवरी रेट सिर्फ रूस की है. हम बेहतर स्थिति में हैं. लोगों को चिंता करने की जरूरत नहीं है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here