स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय पहुंचे NMCH, PPE किट पहन कर जाना कोरोना मरीजों का हाल

0
195

बिहार के स्वास्थ्य मंत्री गुरुवार को पटना नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल पहुंचे जहां उन्होंने कोविड वार्ड में मरीजो से हाल चाल जाना. इसके साथ ही अस्पताल की व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया. मंगल पांडेय पीपीई किट पहनकर एनएमसीएच के कोविड वार्ड में भी गएं. स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने घूम-घूम कर स्थिति का जायजा लिया और वहां मरीजों से अस्पताल की व्यवस्था के बारे में जानकारी ली. मंगल पांडे ने वहां भर्ती मरीजों से इलाज में हो रही परेशानियों के बारे में भी जाना.

स्वास्थ्य व्यवस्था का जायजा लेने के बाद मंगल पांडेय ने कहा कि अस्पताल के सभी 11 वार्डो में प्रभारी को इलाज की जिम्मेवारी दी गई है. एनएमसीएच में तीन दिनों में हेल्प डेस्क बनाने का निर्देश स्वास्थ्य मंत्री ने दिया है. हेल्प डेस्क के माध्यम से मरीज के परिजन को उनके मरीज के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी दी जाएगी. अस्पताल में इलाज कराने आए मरीजों को हेल्प डेस्क से माध्यम से सहायता की जाएगी.

मंगल पांडेय ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना की थोड़ी सी भी लक्षण महसूस हो तो तुरंत पास के जांच केन्द्र जाएं. निर्धारित जांच केन्द्र पर नि:शुल्क जांच की व्यवस्था की गई है. एक से आधे घंटे में रिपोर्ट मिल जाएगी. राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के संविदाकर्मियों की हड़ताल से कोरोना मरीजों की परेशानी बढ़ गई है. फार्मासिस्ट, एएनएम, प्रबंधन से जुड़े कर्मी सहित सभी संविदाकर्मी 21 जुलाई से हड़ताल पर चले गए हैं. हड़ताल के कारण राज्य वितरण सहित सामान्य मरीजों का भी इलाज में परेशानी हो रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here