स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा हमारी स्थिति चायना, अमेरिका और इटली से बेहतर

0
416

बिहार में एक दिन में 12 कोरोना मरीज मिलने के बाद से जिला प्रशासन के साथ ही आम लोगों में भी दहशत का महौल बना हुआ है. सीवान में 10 लोगों में कोरोना पॉजिटिव मरीज होने की बात सामने आई है तो वहीं बेगूसराय से दो लोगों के कोरोना पॉजिटिव होने की बात कही गई है.

प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने 12 मरीजों के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि करते हुए कहा कि यह सभी लोग सीवान जिले के पंजुआर पंचायत और उसके आसपास के इलाके के है. इन जगहों को सील कर दिया गया है. जो भी संक्रमित लोग हैं उनका सैंपल लिया जा रहा है. बाहर से आए लोगों की पड़ताल की जा रही है. स्वास्थ्य मंत्री ने यह भी कहा कि प्रदेश में जांच किटों की कोई कमी नहीं है हम लगातार जांच कर रहे हैं.

बिहार में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले को लेकर मंगल पांडेय ने कहा कि जब चायना, अणेरिका, इटली, ब्रिटेन जैसे देशों की स्थिति ऐसी हो सकती है तो उस मुकाबले में बिहार अभी बेहतर स्थिति मे हैं. आपको बता दें कि बिहार में चार ऐसे लैब हैं जहां कोरोना के जांच हो रहे हैं जिसमें PMCH, RMRI, IGiMS और DMCH हैं. इधर मुंगेर अब कोरोना से मुक्त हो गया है. मुंगेर में कोरोना के सात मामले सामने आए थे जिसमें से छः लोग ठीक होकर घर चले गए हैं वहीं एक व्यक्ति का इलाज चल रहा है इस बाबत डीएम ने कहा है कि मुंगेर से कोरोना का चैन टुटता दिख रहा है. बिहार एक व्यक्ति की मौ-त हुई है वह मुंगेर का ही रहने वाला था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here