EVM को लेकर सुनवाई 12 अप्रैल को, हो सकता है तारीखों का ऐलान!

0
370

बिहार में पंचायत चुनाव को लेकर तारीखों की घोषणा भले ही नहीं हो रही है. लेकिन राज्य निर्वाचन आयोग की तरफ से लगातार अपडेट जारी किया जा रहा है. अब एक बार फिर से बताया जा रहा है कि बिहार में इस साल होने वाले पंचायत चुनाव की तारीखों का ऐलान 12 अप्रैल को हो सकता है. दरअसल आपको बता दें कि बिहार में इसबार EVM के माध्यम से चुनाव कराना है. बिहार में EVM से होने वाले चुनाव को लेकर अब मामला पटना हाई कोर्ट में पहुंच गया है.

ऐसे में अब बताया जा रहा है कि बिहार पंचायत चुनाव कराने की राज्य निर्वाचन आयोग की याचिका पर अब 12 अप्रैल को पटना हाईकोर्ट में सुनवायी होगी. आपको बता दें कि आयोग हाईकोर्ट के फैसले का इंतजार कर रहा है. जिसके बाद चुनाव कार्यक्रमों की घोषणा की जाएगी. आपको बता दें कि पटना हाईकोर्ट में EVM पर NOC को लेकर भारत निर्वाचन आयोग और राज्य निर्वाचन आयोग के अधिवक्ता सोमवार को अपना-अपना पक्ष रखेंगे. राज्य निर्वाचन आयोग चुनाव की तैयारियों में जुटा हुआ है. आपको बता दें कि आयोग ने जिलों से तीन सौ से अधिक पंचायतों के नव गठित नगर निकायों में शामिल होने के बाद नवीनतम रिपोर्ट तलब की है.

इधर आयोग की तरफ से जिलों को कहा गया है कि नवगठित पंचायतों और दूसरी पंचायत में शामिल हुए गांवों को नयी पंचायतों में जोड़ते हुए मतदातों का ब्योरा उपलब्ध कराये. इसी आधार पर आयोग स्क्रूटनी कर नये सिरे से मतदाता सूची बनाने पर निर्देश देगा. बताया तो यह भी जा रहा है कि राज्य निर्वाचन आयोग के आयुक्त दीपक प्रसाद को 14 अप्रैल को तकनीकी टीम के साथ दिल्ली बुलाया गया है. ऐसे में अब यह कहा जा रहा है कि पंचायत चुनाव को लेकर बहुत जल्द कोई सार्थक परिणाम आ सकते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here