बिहार में अगले 36 घंटे में भारी बारिश, प्रदेश के इन जिलों में रेड अलर्ट जारी

0
13651

प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से हो रही बारिश से मौसम पूरी तरह से सक्रिय हो गया है. मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए अलगे 36 घंटे तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. विभाग ने यह भी कहा है कि उत्तर-मध्य और उत्तर-पूर्व बिहार में अच्छी से भारी बारिश हो सकती है. पूरे राज्य में इसे लेकर अलर्ट घोषित कर दिया गया है. इसके साथ ही प्रदेश में पश्चिमी-पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सीवान, अररिया, किशनगंज को लेकर अलर्ट जारी किया गया है.

मौसम विभाग ने बारिश को जारी किए अपने अपडेट में बताया है कि उत्तर प्रदेश से छत्तीसगढ़ तक बने टर्फ लाइन की वजह से पटना सहित बिहार के सभी जिलों मे धूल भरी आंधी के साथ 29 जून तक बारिश के आसार है. उन्होंने यह भी कहा है कि 30 जून के बाद से दो दिनों तक मौसम सामान्य होगा. इस दौरान आसमान में बादल छाए रहेंगे. इसके साथ ही उमस भरी गर्मी पड़ेगी.

विभाग ने यह भी कहा है कि दो या तीन जुलाई के बाद से प्रदेश में मौसम का मिजाज बदल जाएगा. एक बार फिर से पहले की तरह बारिश होगी. बिहार के 12 जिलों में 30 से दो जुलाई तक ग्रीन अलर्ट जारी किया गया है. पटना, बक्सर, नवादा, लखीसराय, बेगूसराय सहित 12 जिलों में बारिश के आसार हैं. मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ का असर हिमालय के तराई में स्थिति जिलों के साथ ही उत्तर प्रदेश, बिहार और हरियाणा में है. इससे बिहार के विभिन्न जिलों में हल्की और मध्य दर्जे की बारिश होने की उम्मीद है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here