बदला मौसम का मिजाज, पटना में तेज हवा के साथ हुई बारिश, बढ़ी ठंढ़

0
547

शुक्रवार की सुबह  तेज हवा के साथ झमाझमा हुई बारिश से पटना का तापमान अचानक से गिर गया. लोग पहले से ज्यादा ठंढ महसुस कर रहे हैं. लोग जगह जगह पर आग जला कर बैठे हुए है. पहले से ज्यादा कोहरा जमा हुआ है.  आपको बता दें कि मौसम विभाग ने बिहार के उत्तर-पश्चिम और उत्तर मध्य हिस्सों में बूंदाबादी और कुछ जगहों पर हल्की बारिश की चेतावनी दी है.

बिहार में ठंड को लेकर मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए कहा था कि 13 दिसंबर को बिहार के कई उत्तर-पश्चिम और उत्तर मध्य-बिहार में कुछ स्थानों पर बूंदाबादी और हल्की बारिश हो सकती है. मौसम विभाग की माने तो नेपाल से लगे तराई वाले क्षेत्रों में पूर्वी व पश्चिमी चंपारण, सीतामढ़ी, मधुबनी के अलावा सीवान, सारण, गोपालगंज, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, समस्तीपुर आदि जिलों में कुछ जगहों पर पानी पड़ सकता है. मौसम विभाग के अनुसार ईरान और अफगानिस्तान के सीमावर्ती क्षेत्रों में एक सिस्टम (पश्चिमी विक्षोभ) बन रहा है, जो 13 दिसंबर तक बिहार के उत्तर-पश्चिम और उत्तर-मध्य बिहार के ऊपर से गुजरेगा. इस कारण बूंदा-बांदी और हल्की बारिश होगी.

उधर, पटना, गया, भागलपुर और पूर्णिया के दिन और रात के तापमान में उतार-चढ़ाव जारी है. सोमवार को पटना का अधिकतम (दिन में) तापमान 26.6 डिग्री रहा. वहीं निम्नतम तापमान 13.6 डिग्री दर्ज किया गया। दोनों तापमान सामान्य से दो डिग्री तक अधिक है. वहीं गया का न्यूनतम तापमान 12 डिग्री रहा, जो सामान्य से 1.5 डिग्री अधिक है. मौसम विभाग के अनुसार दिन और रात के तापमान में अगले दो-तीन दिनों तक सामान्य से दो से तीन डिग्री तक अधिक ही रहने का अनुमान है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here