राजधानी पटना समेत प्रदेश के ज्यादातर जिलों में आंधी के साथ बारिश के आसार

0
142

बिहार में मानसून सक्रिय होने के बाद से लगातार बारिश हो रही है. इसी का परिणाम है कि उत्तर बिहार में आज 60 लाख लोग बाढ़ की चपेट में हैं. मौसम विभाग द्वारा बताया जा रहा है कि बंगाल की खाड़ी और उसके आसपास के क्षेत्रों में कम दवाब वाले क्षेत्र बन रहे हैं जिससे बिहार के ज्यादातर जिलों में बारिश की आशंका जताई जा रही है. मौसम विभाग ने यह भी कहा है कि बारिश के साथ ही तेज आंधी भी आ सकती है.

मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि अगले 24 घंटे तक तेज हवा के साथ बारिश होने के आसार हैं. उन्होंने यह भी कहा है कि थंडरस्टॉर्म वाले बादलों के बनने से 30 से 40 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से हवा भी चली और बारिश के बाद मौसम सुहाना हो गया. बारिश और हवा के साथ ही लोगों को पिछले कुछ दिनों से पड़ रही गर्मी से राहत भी मिल जाएगी.

बधवार को प्रदेस के कई जिलों में बारिश दर्ज की गई है. राजधानी पटना में 17 मिमी बारिश दर्ज की गई है. बुधवार को प्रदेश के इन जिलों में मधुबनी, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, मुंगेर, वैशाली, पटना, गया, सारण, नवादा, जहानाबाद, सीवान, जमुई, नालंदा, औरंगाबाद, अरवल , खगडिया, रोहतास,बेगूसराय, पश्चिम चंपारण, सहरसा, भभुआ, गोपालगंज, दरभंगा और बक्सर में बारिश दर्ज की गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here