प्रदेश के इन जिलों में हो रही है भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट

0
1549

बिहार में मानसून सक्रिय होने के बाद से प्रतिदिन बारिश हो रही है. बिहार के कई जिलों में रविवार की सुबह से ही बारिश हो रही है. बिहार की राजधानी पटना में रविवार की सुबह से हो रही बारिश की बजह से कई इलाकों में भारी जल जमाव की स्थिति उत्पन्न हो गई है. इसके साथ ही मौसम विभाग ने प्रदेश में अगले 72 घंटों में भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है. मौसम विभाग ने बारिश को देखते हुए रेड अलर्ट जारी कर दिया है.

मौसम विभाग द्वारा जारी किए गए अलर्ट में बताया गया है आने वाले दिनों में तेज बारिश और वज्रपात होने की आशंका जताई गई है. इसको लेकर अलर्ट जारी किया गया है. विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान के अनुसार पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, पश्चिमी चंपारण, सीवान, अररिया, किशनगंज समेत कई जिलों में तेज बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया गया है. इसके साथ ही यह बताया गया है कि इन जिलों में ठनका गिरने को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. आपको बता दें कि बिहार में पहले ही वज्रपात होने से 100 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है.

शनिवार की शाम और रविवार की सुबह राजधानी पटना में हुई बारिश की बजह से पटना के एसकेपुरी, दमदम पार्क इलाका, चितकोहरा, भीखाचक, राजेंद्र नगर, गर्दनीबाग, कंकड़बाग समेत कई इलाकों में जलजमाव हो गया है. सड़कों पर पानी भरा हुआ है. मौसम विज्ञान के अनुसार पटना में तेज बारिश होगी. तीन जुलाई तक आसमान में बादल छाये रहने के साथ-साथ हल्की और तेज भी बारिश होती रहेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here