नेपाल में हो रही भारी बारिश से बिहार में फिर से मंडरा रहा है बाढ़ का खतरा

0
68

बिहार इन दिनों कोरोना महामारी के साथ ही बाढ़ की दोहरी मार झेल रहा है. मौसम विभाग की माने तो बंगाल की खाड़ी में निम्न दाब बनने के कारण मध्य पूर्व और पूर्वोत्तर भारत में बारिश जारी है. विभाग ने कहा है कि उड़ीसा पश्चिम बगाल के साथ बिहार के कई इलाकों में भारी बारिश की आसंका जताई है. आपको बता दें कि झारखंड में पिछले दो दिनों से भारी बारिश हो रही है. इधर नेपाल में पिछले दो दिनों से हो रही बारिश की बजह से बिहार में एक बार फिर से बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है.

नेपाल में हो रही भारी बारिश कि वजह से बिहार के कई जिलों में एक बार फिर से बाढ़ का संकट मंडराने लगा है. लोगों के मन में एक बार फिर सेपानी का डर सताने लगा है. बिहार में, गंगा, बागमती, बूढ़ी गंडक जैसी प्रमुख नदियां कई स्थानों पर खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं और अब नेपाल के साथ ही बिहार में फिर बारिश होने की मौसम विभाग की चेतावनी के बाद से लोगों को डर सताने लगा है.

आपको बता दें कि बिहार के 16 जिलों में 81.59 लाख लोग बाड़ की चपेट में हैं. प्रदेश में अब तक बाढ़ से 25 लोगों की जान चली गई है. बाढ़ के कारण इलाके की पूरी फसले बर्बाद हो गई है. आपको बता दें कि राज्य के 16 जिलों के 130 प्रखंडों में अभी भी बाढ़ का पानी फैला हुआ है, जिससे करीब 81 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित हैं.

इधऱ बाढ़ का खतरा है और पहले से ही कोरोना जैसी बीमारी यहां मुंह बाएं खड़ी है. बिहार के सभी जिलों में कोरोना के नए मरीजों की पुष्टि हो रही है. अब तक प्रदेश में स्थिति यह है कि कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 1 लाख पंद्रह हजार के पार पहुंच गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here