बंगाल की खाड़ी में बन रहा है लो प्रेशर, बिहार के इन जिलों में होगी भारी बारिश

0
123

बिहार में बारिश को लेकर मौसम विभाग ने एक बार फिर से अलर्ट जारी कर दिया है. मौसम विभाग की माने तो बंगाल की खाड़ी में बन रहे लो प्रेशर के कारण आज रात से राज्य के 15 जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना जताई जा रही है. इसके साथ ही विभाग ने वज्रपात की संभावना भी जताई है. बंगाल की खाड़ी में बन रहे दवाब के कारण दक्षिण और उत्तर बिहार में एक बार फिर से मानसून सक्रिय रहेगा. जिसके कारण आगले दो दिनों तक बारिश होने की संभावना जताई गई है.

मौसम विभाग की माने तो राजधानी पटना समेत गया, सारण, वैशाली ,मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, दरभंगा, नवादा, सीतामढ़ी समेत कई जिलों में आज यानी मंगलवार की रात से ही मानसून का असर दिखने लगेगा. हालांकि उन्होंने यह भी कहा है कि इस दौरान हवा की रफ्तार 15 से 20 किमी प्रतिघंटे चलने की संभावना है.

प्रदेश में पिछले 24 घंटे में हल्की बारिश हुई है विभाग ने कहा है कि प्रदेश में दो से तीन डिग्री तापमान में कमी आई है. लेकिन मौसम विभाग ने यह भी कहा है कि अगले दो दिनों में होने वाली बारिश के कारण अधिकतम तापमान में भी गिरावट देखी जा सकती है. वर्तमान में अधिकतम तापमान 32 से 34 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here