मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, राजधानी पटना समेत प्रदेश के इन जिलों मे होगी भारी बारिश

0
167

बिहार में मानसून सक्रिय होने के बाद से लगातार मौसनूस सामान्य बना हुआ है. अब इधर मौसम विभाग ने एक बार फिर से बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग की माने तो रविवार को दक्षिण पश्चिम में एक दो जगहों पर भारी बारिश दर्ज की गई है. जबकि पटना सहित राज्य के अन्य जिलों में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई है. राजधानी पटना के कई इलाकों में देर रात भारी बारिश हुई है. पिछले कुछ दिनों से पड़ रही गर्मी और उमस से लोगों को निजात मिला है.

विभाग ने यह भी कहा है कि प्रदेश के उत्तर पूर्व के कई जिलों में भारी बारिश होने की आशंका जताई है. विभाग ने यह भी कहा है कि बक्सर 80 मिमी, इस्लामपुर 50 मिमी, कटिहार और मुंगेर में 40 मिमी, फुलपरास और झंझारपुर में 30 मिमी बारिश हुई. जबकि इसके अलावा प्रदेश के इन जिलों में मुजफ़्फ़रपुर, समस्तीपुर, सिवान, शिवहर, जहानाबाद, नालंदा, नवादा, सारण, रोहतास, भोजपुर, सीतामढ़ी सहित कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई है.

मौसम विभाग ने कहा है कि बंगला की खाड़ी में 25 अगस्त से नया निम्न दबाव का क्षेत्र बन रहा है. विभाग ने यह भी कहा है कि 26 अगस्त से मौसम में बदलाव के आसार है. मानसून की अक्षीय रेखा झारखंड के हजारीबाग से बंगाल के डायमंड हार्बर से होकर गुजर रही है. बताया जा रहा है कि उत्तर बिहार मे कई जहगों पर और दक्षिण बिहार में कुछ जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here