बिहार में रेड अलर्ट जारी, प्रदेश के इन जिलों में रविवार तक होगी भारी बारिश

0
2538

प्रदेश में मानसून सक्रिय होने के बाद से लगातार बारिश हो रही है. प्रदेश के कई जिलों में हो रही बारिश की बजह से उत्तर बिहार की कई नदियां उफान पर हैं. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक शुक्रवार से रविवार तक के लिए भारी बारिश और वज्रपात का रेड अलर्ट जारी किया गया है. विभाग ने यह भी कहा है कि मधय बिहार में बारिश शुरू हो गई है और यह अगर 72 घंटे तक जारी रहेगी. वहीं राजधानी पटना के बारे में बताते हुए कहा है अगले दो दिनों तक रूक रूक कर बारिश होती रहेगी.

मौसम विभाग द्वारा जारी किए गए अनुमान में यह बताया जा रहा है कि अगले 24 घंटों में मानसून की ट्रफ लाइन हिमालय की तराई क्षेत्र की ओर शिफ्ट करने के आसार हैं ऐसे में उत्तर बिहार में भारी बारिश की स्थिति बन रही है. गुरुवार रात से ही कुछ जिलों में इसका प्रभाव दिख रहा है. तीन दिनों में भारी बारिश, बादल गरजने और वज्रपात की चेतावनी है.

आपको बता दें कि बिहार के ज्यादातर जिलों में आसमान में बादल छाए हुए हैं. कई जिलों में रूक रूक कर बारिश हो रही है. वहीं राजधानी पटना में शुक्रवार की सुबह से ही बारिश हो रही है. पटना से सटे जिला नालंदा में भी सुबह से रुक रुक कर बारिश हो रही है आसमान में बादल छाए हुए हैं. मौसम विभाग ने राजधानी पटना में शनिवार को तेज बारिश का अनुमान जताया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here