14 घंटे कड़ी मेहनत का नतीजा, बिहार बोर्ड मैट्रिक का टॉपर बने हिंमाशु राज

0
568

बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा का रिजल्ट जारी हो गया है. इस बार बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा के टॉपर हैं हिमांशु राज. हिमांशु का सपना सॉप्टवेयर इंजीनियर बनने का है. इन्होंने बिहार बोर्ड मैट्रिक की परीक्षा में 96.2 प्रतिशत अंक के साथ पहला स्थान प्राप्त किया है. इनकी पढ़ाई रोहतास के जनता हाई स्कूल से हुई है. उन्होने अपनी पढ़ाई के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि वे 14 घंटे तक कड़ी मेहनत करते थे. उन्होंन पहले से ही उम्मीद लगा रखा था कि वे टॉप 10 में जगह बना पाएंगे. उन्होंने कहा कि यह किसी सपने को सच होने जैसा है.

जब हिमांशु से उनकी पढ़ाई के बारे में जब पुछा गया तो उन्होंने कहा कि वे स्कूल के अलावा कोचिंग करते थे. उन्होंने कहा कि पिता जी ट्यूशन टिचर है और वह भी रोज गाइड किया करते थे. उन्होंने कहा कि यह मेरे शिक्षकों और मेरी कड़ी मेहनत का नतीजा है कि इतने अच्छे परिणाम आए हैं. उन्होंन बताया कि हर परीक्षा के बाद हम घऱ आने पर यह अनुमान लगाते थे कि कितने प्रतिशत अंक इस बार आ सकते हैं इस विषय में उन्होंने बताया कि मेरे करीब 93 के आसपास न. आते थे. मैं आज के नतीजे से काफी खुश हूं.

हिमांशु ने आगे बताते हुए कहा कि इनकी इच्छा है कि वे एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर बने. इसके लिए वे 12 वीं तक साइंस पढना चाहते है उसके बाद वे अपने सपना को पूरा करना चाहते हैं. बेटे के रिजल्ट खुश हिमांशु के पिता जी सुभाष सिंह ने बताया कि इसने हमारा सपना पूरा कर दिया. हम सब हमेशा यही कोशिश करते थे कि बेटे को पढ़ाई में कोई दिक्कत नहीं हो. मां भी कभी कोई काम नहीं बताती थी. ताकि बेटा अच्छे से पढ़ाई कर सके. उन्होंने कहा कि बेटा आगे जो करना चाहता है हम उसमें उसका सपोर्ट करेंगे.

स्त्रोतः-https://www.bhaskar.com/local/bihar/news/bihar-board-class-10th-result-2020-topper-himanshu-raj-latest-interview-updates-127341887.html

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here