होली की भीड़ से मिलेगी बिहारवासियों को राहत , निगम ला रहा स्पेशल बसों की सौगात

0
1538

परिवार के साथ होली मनाने के बाद अन्य प्रदेश में जाने वाले लोगों के लिए बिहार राज्य पथ परिवहन निगम की बस सेवा काफी राहत दे सकती है. यात्रियों की सुविधा के लिए निगम जल्द ही होली के बाद सफ़र के लिए अग्रिम बुकिंग शुरू करने जा रहा है जिससे दिल्ली या अन्य शहरों में जाने वाले यात्रियों को काफी सहूलियत मिल सकती है. दरअसल होली की छुट्टियों में बिहार के बहुत सारे लोग अपने-अपने परिवार के साथ होली मानाने बिहार आते हैं जिसके कारण ट्रेन्स और फ्लाइट्स में सीट्स को लेकर लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है.

इसी के मद्देनजर बिहार राज्य पथ परिवहन निगम ने बिहार के लोगों के लिए होली स्पेशल दिल्ली बस सेवा चलाने की तैयारी की है. बस की सुविधा मिलने से लोगों को भीड़ से काफी राहत मिलने की सम्भावना है. बिहार राज्य पथ परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक एसएन झा ने कहा कि दिल्ली बस सेवा की बुकिंग के लिए 24 घंटे काउंटर खोले गए हैं. यात्रियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए अग्रिम बुकिंग भी की जा रही है.

अगर बसों के किरायों की बात की जाए तो मुजफ्फरपुर से दिल्ली जाने का किराया 1500 रुपये है जबकि दरभंगा से दिल्ली का किराया 1600, गोपालगंज से दिल्ली का किराया 1200, मुजफ्फरपुर से लखनऊ का किराया 750 रखा गया है. मुजफ्फरपुर से दिल्ली का किराया स्लीपर बसों में 1700 है जबकि गोपालगंज से दिल्ली का स्लीपर बस का किराया 1400 रुपये है.

पटना से हर दिन तीन बसें मुजफ्फरपुर, गोपालगंज, गोरखपुर, लखनऊ और आगरा होते हुए गाजियाबाद पहुंचेगी. पटना से दो जबकि किशनगंज से एक बस प्रतिदिन मुजफ्फरपुर से होकर गुजरेगी. स्लीपर में 42 और बिना स्लीपर में कुल 52 यात्री सफ़र कर पायेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here