जानिए आज का दिन किन-किन राशियों के लिए है शुभ

0
362

मेष

आर्थिक मामलों में आप एक अच्छी स्थिति का आनंद ले सकते हैं. गुरू की कृपा दृष्टि आप पर बनी रहेगी, जिसके कारण आपके प्रयासों को सफलता मिलेगी. आप अपने प्रियतम से मुलाकात कर सकते है. आप अपनी प्रेमीका के साथ कही घुमने जा सकते हैं. व्यवसाय एवं उन्नति के लिए काफी फायदेमंद साबित होगी। हालांकि, आपकी आमदनी में थोड़ीसी गिरावट देखने को मिल सकती है.केतु की उपस्थिति से, गुदा रोग, तथा चोट अथवा दुर्घटना आदि की संभावनाएं अधिक इसलिए सचेत और सावधान रहे तथा वाहन भी सावधानी पूर्वक चलाएँ.

वृष

पिता और राज्य पक्ष से लाभ का प्रबल योग है, खोई हुई प्रतिष्ठा और पद पुनः प्राप्त होगा. लिए हुए निर्णय सही होंगे. जमीनजायदाद के मामलों में सफलता मिलेगी. कोई मूवी देखेंगे. आज से अनेक बातें होंगी जो आपके प्यार को बढ़ाएंगे. आपका प्रिया भी आपके इस रोमांटिक अंदाज़ से खुश हो जाएगा और वह भी आप पर जी भर कर प्यार लुटायेगा. जो जातक मीडिया, मनोरंजन, ओटोमोबाइल के क्षेत्र में हैं, उनको जोरदार सफलता मिलने की संभावना है. आपको अपने स्वास्थ्य पर अधिक ध्यान देना होगा, क्योंकि रोग स्थान में सूर्य शनि युति में होंगे.

मिथुन

करियर एवं शिक्षा के लिए यह समय काफी अनुकूल नजर आ रहा है क्योंकि गुरु आपके प्रयासों को समर्थन प्रदान करेगा. प्यार में मान कर चलिए कि आप की पांच अंगुलियाँ घी में होंगी. तो यह तो हुई प्यार की बात लेकिन यदि आप शादीशुदा हैं. व्यापार में और वाहन चलाते समय अत्यंत सावधानी बरतें. आर्थिक जोखिम उठाने के लिए या कार्य क्षेत्र में नए प्रयोग ना करें. आपको हड्डी या पसली से संबंधी रोग होने की संभावना बहुत अधिक है.

कर्क

पद प्रतिष्ठा, मान सम्मान, पदोन्नति, नए कारोबार, शत्रुओं पर सफलता अर्थात लगभग हर जगह कामयाबी कदम चूमेगी. अपने जीवन साथी के स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें और यदि आपको उनका व्यवहार रूखा भी लग रहा है तो इसे अन्यथा ना लें थोड़ा समय बीत जाने दें. आर्थिक तथा व्यवसाय के मोर्चे पर स्थितियां सामान्य रहने की संभावना है. आपको बाजार के हिसाब से नए प्रोडक्ट के साथ बाजार में आना चाहिए. स्वास्थ के मामले में किसी तरह के परेशानी नहीं होगी.

सिंह

सोच बहुत ही सकारात्मक रहेगी, लिए गए निर्णय सही साबित होंगे. शत्रु टिक नहीं पाएंगे. विदेशों से लाभ या विदेश यात्रा का प्रबल योग है. आपके जीवन साथी से आपके संबंध काफी बेहतर होंगे लेकिन आपके ससुराल पक्ष और आपके परिवार के बीच में कुछ कहासुनी हो सकती है. यदि कारोबार विस्तार गति पकड़ने लगे तो आपको दुःसाहस एवं किसी को धन उधार लेने से बचना चाहिए, अन्यथा आप लाभ से वंचित रह सकते हैं. आपको स्वास्थ्य के मोर्चे पर किसी भी बड़ी दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ेगा.

कन्या

बृहस्पति के प्रभाव के कारण न केवल पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा, बल्कि घर परिवार में किसी शुभ कृत्य का आयोजन हो सकता है. इस दौरान आपका जीवन साथी काफी आध्यात्मिक हो जाएगा और उनका पूजा पाठ में खूब मन लगेगा. धीरेधीरे आपकी नज़दीकियां बढ़ेंगे और आपका दांपत्य जीवन अच्छा हो जाएगा. विदेशी कारोबार से जुड़े लोंगो को अच्छा लाभ का योग है. पिता और उच्च अधिकारीयों का सहयोग मिलेगा. कुछ गुप्त शत्रु नुकसान पहुंचा सकते हैं अतः सतर्क रहें. समय रहते आप सभी उपचार करेंगे और अपने स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहेंगे तो इन बीमारियों से बचा जा सकता है.

तुला

धार्मिक यात्रा के योग बने हुए हैं. यदि आप चाहें तो अपने परिजनों को भी साथ ले जा सकते हैं. घर परिवार में शुभ कृत्य का आयोजन होगा. आपका दायित्व है कि जीवन में अपने प्रेमी के महत्व को समझें और यदि उनके मन में कोई बात खटक रही है तो समय रहते उनसे खुल कर बात करें ताकि उनके मन पर कोई बोझ ना रहे और वह मन से खुश रहे. व्यापार क्षेत्र में बहुत करीबी लोगो से बहुत ही सतर्क रहें अन्यथा बड़ा धोखा मिल सकता है. गंभिर बिमारी से बचने के लिए आप छोटी से छोटी स्वास्थ्य समस्या को भी नज़रअंदाज़ ना करें और समय रहते डॉक्टर से परामर्श करें और दवाई खाएं.

वृश्चिक

परिवार में कोई मांगलिक कार्य होने के भी योग बनेंगे. परिवार के विरोध दूर होंगे और परिवार के लोगों का व्यवहार आपके प्रति बहुत अच्छा हो जाएगा. यदि आप चाहें तो जीवनसाथी को को खुश रखने के लिए कुछ ऐसा करें कि आपके दांपत्य जीवन में ख़ुशियाँ लौट आएं. चाहे उनकी मनपसंद कोई डिश बनाएं या फिर उनकी पसंद की ड्रेस पहनें. णेशजी आपको थोड़ी विशेष सावधानी बरतने की सलाह देते हैं। यदि आप मनचाही सफलता प्राप्त करने की सोच रहे हैं, तो आपको अधिक मेहनत करने की जरूरत होगी. आप मानसिक तनाव में रहने की संभावना है. लेकिन आप योग और ध्यान से ये सभी चीजे दूर हो सकती है.

धनु

आपको बाहर कही घुमने का योग बन रहा है. आप विदेश की यात्रा पर कही जा सकते हैं. यह समय आपके लिए काफी लाभदायक है. कहते है कभी कभी गिफ्ट देने से लोगों का प्यार बढ़ता है. छोटे मोके मौको पर एक दूसरे को गिफ्ट देना चाहिए. नौकरी में कुछ अच्छा होने की उम्मीद है. स्वास्थ के मामले में शनि की अष्टम भाव में स्थिति किसी गंभीर बीमारी की शुरुआत का कारण बन सकती है.

मकर

आपके परिवार का माहौल इस समय बहुत ही अच्छा रहने वाला है. आप के घर में इस समय खुशियों का माहौल रहेगा. आप एक दूसरे से खुलकर बात करें. आपके मन में अगर किसी तरह की बात है तो आप अपने परिवार के लोगों से अपनी बात शेयर करें. आप अपने जीवनसाथी के साथ अपने दुःख सुख की बात को शेयर कर सकते हैं. यदि आप हिस्सेदारी में कोई भी बिजनेश करना चाहते हैं तो यह आपके लिए लाभदायक नहीं होगा.

कुंभ

आप का स्वभाव बहुत ही जिज्ञासु स्वभाव का है. आप अपने परिवार दोस्तों के साथ हमेशा रहना पंसद करते हैं. आपको छोटे बच्चों के साथ रहना बहुत अच्छा लगता है. आपको ऊधर के अधिकारियों के साथ सहयोग मि्लेगा. प्यार करने वालों के लिए यह समय बहुत ही अच्छा है. आप दोनों में प्यार बढ़ेगा. आप एक दूसरे के बहुत की करीब आएंगे. इस समय आपके प्यार में बदलाव हो सकता है या फिर आपकी नौकरी में बदलाव होने की संभावना जताई जा रही है. आपका स्वास्थ ठीक रहेगा. आप अपने खानपान पर ध्यान दें.

मीन

आप अपने ज्ञान में विस्तार कर सकते हैं. आप किसी भी कठीन हालात में अपने आप को निकाल सकते हैं. आप स्वभाव से लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर सकते हैं. आप अपने जीवन के संघर्ष से घवराएं नहीं. प्रेमी जोड़ो के लिए यह समय बहुत ही अनुकूल है. आप अपने प्रियतम को नाराज नहीं कर सकते हैं. आप दोनों कही दूर किसी यात्रा में जा सकते हैं. व्यवसाय में आर्थिक नुकसान हो सकता है. आप धन को लेकर सचेत रहे. अपने हाथ को थोड़ा कम खोले. इधर फैले पैसे को एकत्रित करने का समय आ गया है. आपके स्वास्थ में थोड़ी बहुत परेशान आ सकती है. आपके अमाशय में शिकायत हो सकती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here