जानिए आज का दिन किन-किन राशियों के लिए है शुभ

0
446

मेष

आप दोनों के प्रति प्यार बना रहेगा. आपसी सामंजस्य बेहतर होने के किसी भी कार्य को सफल बनाने का प्रयास किया जा सकता है. परिवार के लोग एक जगह होंगे जिससे किसी भी कार्य को करने में किसी तरह की कोई परेशानी नहीं होगी. प्रेम संबंधों में मज़बूती आएगी और प्रेमी का भरपूर सहयोग मिलेगा। वैवाहिक जीवन में तालमेल बनाकर चलें। जीवनसाथी की भावनाओं का आदर करें. आपको अचानक से लाभ मिल सकता है. व्यावसायिक क्षेत्र में सफलता मिल सकती है. आप अनावश्यक खर्च से बचें.

वृष

आपकी पारिवारिक परिस्थितियां अच्छी रहेगी. घऱ परिवार में संतुलन बना रहेगा. आपका भाई बंधुओं के साथ संबंध अच्छे बने रहेंगे. कुछ शुभ कार्य भी होने की संभावना पाई जाती है. वैवाहिक मामले में आपको सावधानी बरतने की जरूरत हैं. अगर आपकी जीवन साथी कही काम कर रही है तो उन्हें आने वाले दिनों में प्रमोशन की संभावना बन रही है. आपको पहले से कोई बिमारी है तो यह समय आपके लिए संभल कर चलने का है. अपने खान पान पर ध्यान दें.

मिथुन

मातापिता के साथ मधुर संबंध होने की संभावना है. मातापिता के सहयोग से किसी कार्य को सफल बनाने की कोशिश कामयाब हो सकती है. जीवनसाथी के साथ रिश्ते बेहतर तो होंगे ही साथ में दोनों के बीच विवाद भी देखने को मिल सकता है. आपको जीवनसाथी के द्वारा आर्थिक लाभ मिलेगा. आज का दिन अच्छा रहेगा। कार्यक्षेत्र में सफलता मिलने के योग रहेंगे. व्यापारधंधे में आर्थिक लाभ की स्थिति रहेगी. आपका मन प्रफुल्लित रहेगा.

कर्क

सामाजिक मानसम्मान व प्रतिष्ठा प्राप्त होने के आसार हैं. किसी भी कार्य को गंभीरता पूर्वक कर सकते हैं. भाग दौड़ तथा तनाव पूर्ण स्थितियों से भी लाभ प्राप्त होने की स्थिति बन रही है. इस समय अपने प्रोफ़ेशनल वर्क में बिज़ी रहने के कारण परिवार को समय कम दे पाएंगे. इस कारण आपकी फ़ैमिली लाइफ़ थोड़ी प्रभावित हो सकती है. आपका व्यवसायिक क्षेत्र में सफलता मिल सकती है. विटामिन डी का स्रोत सूर्य की किरणें आपके लिए उपलब्ध हैं उनका भरपूर प्रयोग करें इससे भी आप आरोग्य से परिपूर्ण रहेंगे.

सिंह

मंगल गोचर कर रहा है जो करियर तथा व्यवसाय के दृष्टि से काफी अच्छा और उन्नति दायक होने के साथसाथ यह सम्मान भी प्राप्त हो सकता है. किसी भी तरह की कोई गुप्त चर्चा करने की कोशिश ना करें. आप अपने प्रेमी /प्रेमिका के साथ कहीं घूमने का विचार बना रहे हैं.नौकरी में तरक्की के योग रहेंगे। कार्यक्षेत्र में शुभ समाचार मिलेंगे। कार्यों में सफलता से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. अत्यधिक तला भुना अथवा वसायुक्त भोजन ना करें अन्यथा आप मोटापे के शिकार हो सकते हैं.

कन्या

धनधान्य अचल संपत्ति तथा आर्थिक लाभ के दृष्टि से बेहतर फलदायक हो सकता है. यदि आप नौकरी करते हैं तो पद पोजीशन प्राप्ति के लिए भी उन्नति दायक है. दांपत्य जीवन में तनावपूर्ण स्थिति उत्पन्न हो सकती हैं. तभी आगे अच्छी स्थितियां हो सकती हैं. अनावश्यक छोटीछोटी बातों पर कहासुनी होने के कारण विवाद उत्पन्न हो सकता है. आज का दिन बहुत अच्छा रहेगा. कारोबार में धनलाभ और नौकरी में तरक्की के योग बन रहे हैं. कार्यों में सफलता से धनलाभ की स्थिति बनेगी और आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. समयसमय पर योगाभ्यास और ध्यान करते रहें जिससे आपका शरीर ऊर्जावान रहे और आप प्रत्येक कार्य को चुस्ती फुर्ती के साथ संपन्न करें.

तुला

गाड़ी या घर लेने का प्रयास कर रहे हैं तो स्थितियां अनुकूल हो सकती हैं. यदि राजनीतिज्ञ है तो राजनीतिक लाभ प्राप्त होने के अच्छे अवसर प्राप्त हो सकते हैं. एक दूसरे का सामंजस्य बिगड़ने की संभावना बढ़ जाती है. समय के अनुसार सोच विचार कर किसी कार्य को करना लाभदायक हो सकता है. व्यापार से संबंधित किसी यात्रा पर जाना पड़ सकता है. आर्थिक योजना अच्छी तरह पूरी कर सकेंगे. सामाजिक तथा सार्वजनिक क्षेत्र में प्रशंसापात्र बनेंगे.अपने खानपान पर नियंत्रण रखें और अपनी दिनचर्या नियमित करें.

वृश्चिक

भाग्य आपका अच्छा साथ दे सकता है और काम काज के क्षेत्रों में अच्छी सफलता प्राप्त हो सकती है. पारिवारिक स्थितियां अनुकूल रहेंगे.प्रेमियों के लिए अच्छा रहेगा. आप किसी के सामने प्रेम प्रस्ताव रख सकते हैं. किसी विशेष व्यक्ति की ओर झुकाव बढ़ेगा. कारोबार मध्यम रहेगा. कार्यक्षेत्र में बादाएं उत्पन्न होंगी, लेकिन अंतत: अपने परिश्रम से कार्यों में सफलता मिलेगी. मानसिक तनाव से भी आपको जूझना पड़ सकता है हालांकि किसी बड़ी समस्या की संभावना दिखाई नहीं देती इसलिए आप सुकून की सांस ले सकते हैं.

धनु

एक दुसरे के साथ मिलकर काम करने से आपका समय अच्छा गुजरेगा. आपका घर गृहस्थी में अच्छी वृद्धि होगी. यदि आप विवाहित हैं तो यह समय आपके लिए विशेष रूप से अच्छी सौगात लेकर आया है. यदि आप अविवाहित हैं तो विवाह के बंधन में बंधने की संभावना बनेगी. गृहनक्षत्रों की अनुकूल स्थिति बनने से कारोबार में धनलाभ और नौकरी में तरक्की के योग रहेंगे. कोर्टकचहरी के मामलों में विशेष सावधानी बरतने की आवश्यकता है. पेट की बीमारियाँ आदि परेशान कर सकती हैं जिनसे समय रहते आपको बचाव करना बेहतर रहेगा.

मकर

किसी नए कार्यों का शुभारंभ किया जा सकता है. किसी तरह के कार्य से संबंधित समझौता की जा सकती है. भाग्य अच्छा साथ देगा.प्रेम संबंधित मामलों के लिए समय अधिक अनुकूल नहीं है लिहाजा बेहतर यही होगा कि अपने साथी से कम से कम मिले.व्यवसायधंधा अच्छा चलेगा और आर्थिक लाभ की स्थिति रहेगी, लेकिन शारीरिक और मानसिक रूप से थकान का अनुभव कर सकते हैं. आपको अनिद्रा, नेत्र विकार की बीमारियाँ आदि परेशान कर सकती हैं.

कुंभ

घर में कोई उत्सव होने की संभावना है जाती है. जिससे सभी उत्साहित होकर अपने कामकाज को सफल बनाने का प्रयास कर सकते हैं. प्रेमिप्रेमिकाओं के लिये यह समय सामान्य रहने के आसार हैं. हाल ही में रोमांटिक लाइफ शुरु करने वाले जातकों के लिये समय उत्साहित करने वाला रह सकता है. कार्यक्षेत्र में काम की अधिकता रहेगी, लेकिन कड़ी मेहनत से कार्यों में सफलता प्राप्त होगी. अधिक लालच करने से बचे, नहीं तो नुकसान हो सकता है.कार्यक्षेत्र में काम की अधिकता रहेगी, लेकिन कड़ी मेहनत से कार्यों में सफलता प्राप्त होगी. अधिक लालच करने से बचे, नहीं तो नुकसान हो सकता है.

मीन

घर परिवार में आपसी विचारधारा एक दूसरे से अच्छा हो सकता है. हर क्षेत्रों में आपसी सामंजस्य मधुर होने से घर परिवार का विकास अच्छा होता है. आपकी रोमांटिक लाइफ काफी सुकून देने वाली रह सकती है. आपकी सोच में एक पॉजिटिविटी रह सकती है जिसे अफने पार्टनर का प्रभाव भी समझ सकते हैं.आपकी रोमांटिक लाइफ काफी सुकून देने वाली रह सकती है. आपकी सोच में एक पॉजिटिविटी रह सकती है जिसे अफने पार्टनर का प्रभाव भी समझ सकते हैं.आपको अपने स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता पड़ेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here