आज है सुर्यग्रहण, जानिए आपके राशियों का कैसा रहेगा संयोग, किनके लिए है लाभदायक

0
442

मेष

आज दोपहर चन्द्रमा का राशि स्वामी मंगल के नक्षत्र में प्रवेश आपके अंदर नई ऊर्जा का संचार करने वाला है. आप अपने अंदर अद्भुत आत्म विश्वास महसूस करेंगे. परिवार का माहौल भी सुखद अनुभूति प्रदान करेगा. व्यवसाय संबंधी कार्यों में गति कुछ धीमी चल रही है परन्तु आप अपनी क्षमताओं द्वारा अपनी आर्थिक स्थिति मजबूत बनाकर रख सकते है. जीवनसाथी के साथ संबंध मधुर रहेंगे। दोस्तों के साथ मिलकर कोई मनोरंजन संबंधी प्रोग्राम रिश्तों को और मजबूत करेगा. स्वास्थ्य उत्तम रहेगा.

वृष

आज भी आप अपने अंदर कुछ आलस महसूस करेंगे परन्तु दोपहर बाद कुछ बदलाव आयेंगे और आपके काम स्वतः ही बनने शुरू होंगे. व्यवसायिक गतिविधियां अभी कुछ धीमी चल रही हैं. पर पार्टनरशिप संबंधी कार्यों में फायदा होगा। धन संबंधी लाभ के भी योग बने हुए हैं. जीवनसाथी के स्वभाव कुछ उग्रता हो सकती है जिसका कारण आपका मनमौजी हो जाना है. अतः अपने साथ घर के सभी सदस्यों का भी ध्यान रखें जिससे घर का वातावरण सौहार्दपूर्ण बना रहेगा. मांसपेशियों में खिंचाव की वजह से सरवाईकल जैसी दिक्कत महसूस हो सकती है.

मिथुन

आपके अंदर छिपी प्रतिभाओं को उजागर होने का समय आ गया है. राशि स्वामी बुध की राशि में ही स्थिति आपको मौकापरस्त यानि मौके का फायदा उठाने की प्रेरणा दे रहे हैं. आपको काम में अधिक मेहनत की आवश्यकता है क्योंकि अभी आपने अपने कार्यों में कुछ बदलाव किया है. उसके परिणाम बेहतर मिलेंगे. वैवाहिक जीवन में कुछ कटुता आने की संभावना है. कुछ वैचारिक मतभेद भी उत्पन्न हो सकते हैं। जीवनसाथी को तनाव रह सकता है. नसों में खिंचाव व दर्द महसूस हो सकता है.

कर्क

राशि स्वामी चन्द्रमा की लाभ भाव में मंगल के नक्षत्र में स्थिति दोपहर बाद अप्रत्याशित लाभदायक स्थिति बना रही है. भाग्य भी आपको बहुत कुछ देने के पक्ष में है. आपके कर्म और भाग्य दोनों मिलकर उपलब्धियां बना रहे हैं. आयात-निर्यात से जुड़े व्यवसाय आगे बढ़ेंगे. मार्किटिंग संबंधी कार्यों में अधिक ध्यान दें. जीवनसाथी के साथ संबंध खुशनुमा रहेंगे। प्रेम संबंधों में नजदीकियां बनेंगी. जिसकी वजह से मन और माहौल दोनों प्रफुल्लित रहेंगे. स्वास्थ्य उत्तम रहेगा.

सिंह

आपकी अभी तक की अथक मेहनत का फल अब आपको मिलने वाला है. परन्तु उम्मीद जितना लाभ नहीं मिलेगा परन्तु निराश नहीं होना है. कार्य स्थल पर अपने सारे काम स्वयं कररने की कोशिश करें. दूसरों पर निर्भर न रहें. शेयर मार्किट से जुड़े लोग आज सावधान रहें, बल्कि कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने से परहेज करें. जीवनसाथी के साथ कुछ समय से मतभेद चल रहे हैं. शायद आपका व्यवहारिक स्वभाव उनकी भावनाओं को ठेस पहुंचा रहा है. पेट के निचले हिस्से में गैस रूकने की वजह से दर्द और सूजन जैसी समस्या उत्पन्न हो सकती है. खानपान में सावधानी रखें.

कन्या

कुछ दिनों से आपके द्वारा किये गये प्रयासों में बार-बार मेहनत करनी पड़ रही है. परन्तु ये स्थिति लम्बे समय तक नहीं रहने वाली है. जल्दी ही सब ठीक हो जायेगा अपने भाग्य पर विश्वास रखें.बाहरी स्रोतों से कोई उपलब्धि मिल सकती है. मार्किटिंग कार्य और नजदीकी संपर्क से व्यवसाय में गति आयेगी. विद्यार्थियों को भी किसी प्रतियोगिता में सफलता के योग बन रहे हैं. जीवनसाथी के स्वभाव में कुछ उग्रता रहेगी. क्योंकि आजकल आप दोनों ही अपने-अपने कार्यों में व्यस्तता के कारण एक-दूसरे को समय नहीं दे पा रहे है जिसका असर आपके संबंधों पर भी पड़ रहा है.स्वास्थ्य तो ठीक रहहेगा परन्तु स्वभाव में किसी प्रकार की चिड़चिड़ाहअ रह सकती है.

तुला

आज सभी पहलूओं पर बहुत सोच-विचार करके कार्य करने का दिन है. बल्कि आज सिर्फ योजना संबंधी कार्यों की रूपरेखा ही बनायें, उन पर कार्य करना शुरू न करें. मशीनरी आदि से जुड़ व्यवसाय के काम में गति आने का समय शुरू हो गया है. दूसरों पर ज्यादा निर्भर रहने की बजाय अपनी कार्यक्षमता पर ध्यान दें. जीवनसाथी को अपनी योजनाओं और कार्यों में शामिल करना आपके लिए भाग्यवर्धक साबित होगा। उनके संपर्क आपको फायदा पहुंचायेंगे. स्वास्थ्य ठीक रहेगा.

वृश्चिक

आप अपनी योजनाओं कीी प्रणाली में जो परिवर्तन ला रहे हैं वह आपके लिए लाभदायक सिद्ध होंगे. आपके सभी कार्य समय पर पूर्ण होते जायेंगे. साझेदारी संबंधी व्यवसाय में आपको ही सारी व्यवस्था देखनी होगी. क्योंकि आपके पार्टनर या सहयोगी को कुछ अस्वस्थता के कारण आराम की जरूरत है. प्रेम संबंधों में आपके उग्र स्वभाव की वजह से कुछ भावनात्मक दिक्कत आ सकती है. अतः व्यवहार कोमल रखें ताकि मतभेद स्थापित न हों. सरवाईकन और किसी प्रकार के इंफेक्शन की संभावना लग रही है.

धनु

कुछ समय से आप घर के नवीनीकरण के लिए लेबर लगाने की सोच रहे थे. आपका दिन शुभ है। आप कार्य शुरू कर सकते हैं। परन्तु पहले बजट बना लें. व्यवसायिक स्थल पर कार्य तो सुचारू रूप से चलता रहेगा परन्तु निगरानी वहां भी रखने की आवश्यकता है क्योंकि जरा सी लापरवाही आपको नुकसान दे सकती है. पति-पत्नी के संबंधों में कुछ तनाव जनक स्थिति रहेगी। आपका बहुत जल्दी परेशान हो जाना आपके मनोबल को कमजोर कर सकता है.लिवर संबंधी कुछ परेशानी महसूस करेंगे.

मकर

बेशक आज आप आराम और मनोरंजन के मूड में हैं परन्तु कुछ समय के लिए आपको कोई नजदीकी यात्रा भी करनी पड़ सकती है. व्यवसायिक स्थल पर आज सभी काम सुचारू रुप से चलते रहेंगे. वहां की चिन्ता करने की जरूरत नहीं है. नौकरीपेशा व्यक्तियों को भी अपने काम में पूरा ध्यान देने की वजह से मान सम्मान बना रहेगा. जीवनसाथी का आपके प्रति भावनात्मक लगाव आपके संबंधों में मजबूती लायेगा.बदलते वातावरण की वजह से खांसी-जुकाम जैसी परेशानी महसूस होगी.
.

कुंभ

घर का वातावरण बहुत ही पोजिटिव दिख रहा है. उसे महसूस करें जिससे आपके अंदर नई ऊर्जा का संचार होगा. संतान की तरफ से चल रही समस्याओं का भी जल्दी हल निकलने वाला है. अभी वर्तमान में जो व्यवसाय चल रहा है उससे संबंधित कुछ और भी काम करने का बेहतर समय है इस पर विचार करें. अनिर्णय की स्थिति में जीवनसाथी की सलाह जरूर लें. वह आपके लिए संजीवनी बूटी की तरह काम करेगी और इसके नतीजे बेहतर मिलेंगे. अपने अंदर किसी प्रकार की हीन भावना महसूस कर सकते हैं.

मीन

अगर आपको आज किसी कार्य के न बनने की दिक्कत महसूस हो रही है तो पिता या पिता समान किसी व्यक्ति की मदद लें और उनका सम्मान करें. कम्प्यूटर और मीडिया से जुडे व्यवसाय में आज कुछ सुअवसर प्राप्त होंगे। बाकी व्यवसाय वाले व्यक्ति वर्तमान में जो चल रहा है उसी पर ध्यान लगायें.जीवनसाथी के साथ संबंध मधुर करने के लिए कुछ मनोरंजन आदि का प्रोग्राम बनायें। किसी मित्र परिवार के साथ मिलना-जुलना भी खुशी प्रदान करेगा. स्वास्थ्य ठीक रहेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here