Placeholder canvas

आज के दिन इन राशि के जातको को मिलेगा मंगल सामाचार, जानिए अपनी राशि के बारे में

Bihari News

मेष

मेष राशि के जातक संयत रहें. आज के दिन आपका मन प्रसन्न रहेगा, परन्तु किसी अज्ञानभय से परेशान हो सकते हैं. शैक्षिक कार्यों के प्रति सचेत रहें. नौकरी में विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं. यात्रा लाभप्रद रहेगी. किसी मित्र के सहयोग से सम्पत्ति में निवेश कर सकते हैं. कारोबार की स्थिति में सुधार होगा. क्रोध एवं आवेश की अधिकता रहेगी. परिवार की समस्याएं परेशान कर सकती हैं. किसी धार्मिक स्थान पर जाने का कार्यक्रम बन सकता है. संबंधों में मधुरता आएगी. विवाद से दूर रहें. दोस्तों का साथ मिलने वाला है. पारिवारिक जीवन सुखमय होता.

वृष

वृष राशि के जातक मन अशान्त रहेगा.  आज के दिन आपको अपनी माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. रहन-सहन कष्टमयी हो सकता है. जीवनसाथी का साथ मिलेगा. वाहन सुख में बढ़ोतरी हो सकती है. खर्च बढ़ेंगे. वाणी में सौम्यता रहेगी. किसी रुके हुए धन की प्राप्ति हो सकती है. कारोबार में परिश्रम अधिक रहेगा. मानसिक शान्ति रहेगी. मित्रों का सहयोग मिलेगा. सन्तान को कष्ट होगा. खर्चों की अधिकता रहेगी. भौतिक सुखों में बढ़ोतरी होगी. स्वास्थ्य को लेकर चली आ रही परेशानियों से कुछ राहत मिल सकती है. स्वास्थ्य को लेकर आपको सतर्क रहने की जरूरत है. 

मिथुन राशि के जातक आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे.  आज के दिन आपको नौकरी में कार्यक्षेत्र में सुधार होगा, परन्तु अफसरों से सद्भाव बनाकर रखें. यात्रा पर जाने के योग भी बन रहे हैं. व्यर्थ के झगड़े एवं विवादों से बचें. अचानक धन प्राप्ति होगी. मन में शान्ति एवं प्रसन्नता के भाव रहेंगे. नौकरी के लिए साक्षात्कारादि कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे. खानपान के प्रति सचेत रहें. स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा. मानसिक परेशानियां रहेंगी. खर्च की अधिकता भी रहेगी. कोई नई जिम्मेदारी भी मिल सकती है. स्वास्थ्य को लेकर आपको सतर्क रहने की जरूरत है. माता पिता का साथ मिलने वाला है. 

कर्क राशि के जातक मन प्रसन्न तो रहेगा. आज के दिन आपको संयत रहने की जरूरत है. व्यर्थ के क्रोध एवं वाद-विवाद से बचें. लेखनादि-बौद्धिक कार्यों से व्यस्तता बढ़ सकती है. माता के परिवार की किसी महिला से धन की प्राप्ति के योग हैं. मन परेशान हो सकता है. भाई-बहनों के साथ यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है. वस्त्रों आदि पर खर्च बढ़ सकते हैं. आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे. परिवार में आपसी वैचारिक मतभेद हो सकते हैं. नौकरी में कार्यक्षेत्र में परिवर्तन हो सकता है. भाइयों से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं. स्वास्थ्य को लेकर आपको सतर्क रहने की जरूरत है. माता पिता का साथ मिलने वाला है.

सिंह

सिंह राशि के जातक मन अशान्त रहेगा.  आज के दिन आपके मन में शान्ति रहेगा. कला या संगीत के प्रति रुझान बढ़ सकता है. सुस्वादु खानपान में रुचि बढ़ सकती है. नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं. आय में बढ़ोतरी होगी. शैक्षिक या बौद्धिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे. मान-सम्मान की प्राप्ति होगी. कार्यक्षेत्र में निराशा एवं असन्तोष के भाव रहेंगे. विपरीत परिस्थितियों का सामना भी करना पड़ सकता है. परिश्रम अधिक रहेगा. उपहार में वस्त्रों आदि पर खर्च बढ़ सकते हैं. स्वास्थ्य को लेकर आपको सतर्क रहने की जरूरत है. माता पिता का साथ मिलने वाला है. 

कन्या राशि के जातक संयत रहें. आज के दिन आपको अपने आत्मविश्वास तो भरपूर रहेगा, परन्तु संयत भी रहें. अपनी भावनाओं को वश में रखें. परिवार में शान्ति बनाये रखने के प्रयास करें. भाइयों का साथ मिल सकता है. धैर्यशीलता बनाये रखें. किसी मित्र के सहयोग में कारोबार में परिवर्तन की संभावना बन रही हैं. क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव रहेंगे. नौकरी में अफसरों से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं. संचित धन में कमी आ सकती है. संतान के स्वास्थ्य को लेकर मन चिंतित हो सकता है. दोस्तों का साथ मिलने वाला है. पारिवारिक जीवन सुखमय होगा. माता पिता का साथ मिलने वाला है.

   

तुला आज के दिन आपको पठन-पाठन में रुचि रहेगी.  आज के दिन आपको अपनी आय में कमी एवं खर्च अधिक की स्थिति हो सकती है. पिता से धन प्राप्त होगा. वस्त्र उपहार में प्राप्त हो सकते हैं. सेहत का ध्यान रखें. आत्मसंयत रहे. परिवार की जिम्मेदारी बढ़ सकती हैं. माता-पिता का सहयोग मिलेगा. आय की स्थिति में सुधार होगा. धैर्यशीलता में कमी आयेगी. सन्तान के दायित्व की पूर्ति होगी. जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं. स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें. शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी. मन अशान्त हो सकता है. दोस्तों का साथ मिलने वाला है. माता पिता का साथ मिलने वाला है. पारिवारिक जीवन सुखमय होगा. 

वृश्चिक राशि के जातको आत्मसंयत रहें. आज के दिन आपको अपनी नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे. आय में बढ़ोतरी होगी. कार्यभार भी बढ़ेगा. सेहत का ध्यान रखें. आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे. वाणी में सौम्यता रहेगी. कारोबार के विस्तार में भाई-बहन का सहयोग मिल सकता है. नौकरी में उच्चपद की प्राप्ति हो सकती है. कार्यक्षेत्र में बढ़ोतरी होगी. किसी दूसरे स्थान पर भी जा सकते हैं. मित्रों का सहयोग मिलेगा. शिक्षा के क्षेत्र में आशातीत सफलता के योग बन रहे हैं. मानसिक शान्ति बनाये रखने के प्रयास करें. दोस्तों का साथ मिलने वाला है. माता पिता का साथ मिलने वाला है.

धनु

धनु राशि के जातको मन में आशा-निराशा की स्थिति रहेगी. आज के दिन आपको अपने पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा. नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं. शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा. वाहन सुख में बढ़ोतरी होगी. माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. भवन सुख की प्राप्ति होगी. परिवार में मान-सम्मान बढ़ेगा. मित्रों के साथ यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है. कार्यक्षेत्र में समस्या बढ़ सकती हैं. बातचीत में सन्तुलित रहें. भाइयों के सहयोग से आय के साधन विकसित हो सकते हैं. वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा. दोस्तों का साथ मिलने वाला है. माता पिता का साथ मिलने वाला है.

मकर 

मकर राशि के जातको संयत रहें. आलस्य अधिक रहेगा. जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. नौकरी में कार्यक्षेत्र में परिवर्तन हो सकता है. आय में बढ़ोतरी होगी. किसी पुराने मित्र से कारोबार का प्रस्ताव मिल सकता है. कार्यक्षेत्र में पश्रिम अधिक रहेगा. रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा. मन अशान्त रहेगा. स्वभाव में जिद्दीपन भी हो सकता है. परिवार की समस्या परेशान कर सकती है. अनियोजित खर्च बढ़ेंगे. शासन सत्ता का सहयोग एवं सानिध्य मिलेगा. संबंधों में मधुरता रहेगी. माता पिता का साथ मिलने वाला है. पारिवारिक जीवन सुखमय होगा. स्वासथ्य को लेकर आपको सतर्क रहने की जरुरत है. माता पिता का साथ मिलने वाला है.

   

कुंभ राशि के जातक बातचीत में सन्तुलन बनाये रखें. आज के दिन आपको अपने आत्मविश्वास में कमी आयेगी. कारोबार में किसी मित्र का सहयोग से लाभ के अवसर मिलेंगे. आय में बढ़ोतरी होगी, परन्तु खर्च भी बढ़ सकते हैं. जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. परिवार के साथ यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है. अनियोजित खर्च बढ़ेंगे. कारोबार में अवरोध आ सकते हैं. पिता को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं. चिकित्सकीय खर्च बढ़ सकते हैं. परिवार का सहयोग मिलेगा. प्रतियोगी परीक्षा एवं साक्षात्कारादि कार्यों में मनचाहे परिणाम मिलेंगे. दोस्तों का साथ मिलने वाला है. पारिवारिक जीवन सुखमय होगा. स्वास्थ्य को लेकर आपको सतर्क रहने की जरूरत है. माता पिता का साथ मिलने वाला है.

मीन

मीन राशि के जातक संयत रहें. आज केदिन आशा-निराशा के भाव मन में हो सकते हैं. धार्मिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है. कारोबार के लिए यात्रा लाभप्रद रहेगी. स्वास्थ्य का ध्यान रखें. धैर्यशीलता बनाये रखने का प्रयास करें. परिवार में आपसी मनमुटाव से बचें. बहन-भाइयों का साथ मिलेगा. धन की प्राप्ति होगी. नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं. आय में बढ़ोतरी होगी. स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें. व्यर्थ की चिंताओं से मन परेशान हो सकता है. मित्रों के साथ कोई नया कारोबार शुरू कर सकते हैं. दोस्तों का साथ मिलने वाला है. पारिवारिक जीवन सुखयम होगा. स्वास्थ्य को लकेरआपको सतर्क रहने की जरूरत है. माता पिता का साथ मिलने वाला है.

Leave a Comment