वृष राशि के जातक अपने व्यवसाय को फिर से शुरू करें लाभ होगा, जानिए आप अपनी राशि के बारे में

0
215

मेष

पिछले कुछ समय से चल रही समस्या के निवारण से आपने आपको तनावमुक्त महसूस करेंगे. विद्यार्थियों को भी प्रतियोगी परीक्षा मं मनोनुकूल परिणाम मिल सकते हैं. व्यवसाय संबंधी सभी कामम दिन के पहले पक्ष में निपटा लें। क्योंकि दोपहर बाद चन्द्रमा नक्षत्र परिवर्तन कुछ दिक्कतें दे सकता है.जीवनसाथी के साथ संबंध सौहार्दपूर्ण रहेंगे. उनका परिवार में सहयोग और उचित देखभाल की वजह से आप अपना ध्यान अपने काम पर अच्छी तरह से लगा पायेंगे.आप कुछ शारीरिक कमजोरी अनुभव होने की वजह से मन में बेचैनी रह सकती है.

वृष

पिछले कुछ दिनों से आलस और अस्वस्थता की वजह से आपके कुछ काम रूके हुए थे वे आज पुनः गति प्राप्त करेंगे। आय के भी नये स्रोत बनेंगे. व्यवसाय में हर कार्य को सावधानी से करने की जरूरत है क्योंकि आपके द्वारा किये गये कार्य का श्रेय कोई और ले सकता है. बेहतर है कि किसी नये कार्य की शुरूआत ही न करें. अपनी परेशानियों में जीवनसाथी का सहयोग लें. उनकी सलाह आपकी परेशानियों को कम करेगी. प्रेम प्रसंगों में भी प्रगाढ़ता आयेगी. अस्वस्थता की वजह से स्वभाव में क्रोध और उत्तेजना की स्थिति रहेगी जिससे आपके स्वास्थ्य पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा.

मिथुन

आजकल आपके सभी कार्य योजनाबद्ध तरीके से पूर्ण हो रहे हैं और परिवार के सदस्यों की देखभाल करने में पूरा ध्यान लगा रहे हैं. व्यवसायिक स्थल पर आपके द्वारा की गई मेहनत के उत्तम परिणाम प्राप्त होंगे. सहयोगियों का पूरी तरह काम के प्रति सतर्क रहना लाभ के नये मार्ग प्रशस्त करेगा. जीवनसाथी को अस्वस्थता के कारण पूर्णरूप से आराम की आवश्यकता है. आपका सहयोग और देखभाल उन्हें खुशी प्रदान करेगा.स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। काम के बीच-बीच में आराम लेते रहें.

कर्क

आज आपका सारा समय घर के बाहर के सभी कार्यों को पूर्ण करने में व्यतीत होगा. कोई पॉलिसी आदि मैच्योर होने के कारण धन संबंधी कुछ योजनाएं बनेंगी. दोपहर बाद व्यवसायिक गतिविधियों कुछ धीमी हो जायेंगी. इसलिए बेहतर यही है कि दिन की शुरूआत में ही सभी महत्वपूर्ण कार्य निपटा लें. जीवनसाथी के अहम को कोई चोट पहुंचने से उनके स्वभाव में कुछ चिड़चिड़ापन रहेगा जिसका प्रभाव आप दोनों के संबंधों पर भी पड़ सकता है.मानसिक थकान और कभी-कभी अनिर्णय जैसी स्थिति महसूस होगी. अपने स्वभाव पर नियंत्रण रखकर अपने दैनिक कार्य करते चलें.

सिंह

सिंह राशि वालों को प्रकृति यह इशारा कर रही है कि सिर्फ अपनी कार्यक्षमता पर विश्वास रखें. दूसरों से कभी कोई उम्मीद न रखें. व्यवसायिक क्षेत्र में वातावरण अनुकूल बना रहेगा. किसी बाहरी क्षेत्र से कोई अनुबंध मिलने से मन में खुशी रहेगी औश्र लाभ भी अधिक मिलने की आशा है सिर्फ कर्मचारियों से संबंध अच्छे बनाकर रखें. काम में व्यस्तता की वजह से घर परिवार में समय नहीं दे पायेंगे. जिसकी वजह से जीवनसाथी से कोई उलहाना मिल सकता है. इसलिए कुछ समय अपने परिवार के लिए भी निकालें. पैरों में सूजन जैसी दिक्कत महसूस हो सकती है.

कन्या

कन्या राशि वाले व्यक्तियों को ग्रह गोचर पूरी तरह से अपने कर्म पर विश्वास रखकर आगे बढ़ने की प्रेरणा दे रहा है. आप जितना अपने काम पर ध्यान लगायेंगे उतना ही फायदा होगा. कार्य क्षेत्र में बहुत से परिवर्तन होने के योग बन रहे हैं. अपने संपर्क बढ़ाने की कोशिश करें. क्योंकि इससे आपको नये ऑर्डर मिलने की संभावना है. आपकी व्यस्तता को आपका जीवनसाथी समझेगा और आपको उनका सहयोग मिलेगा.स्वास्थ्य अच्छा रहेगा परन्तु कभी-कभी नकारात्मक विचारों की वजह से मानसिक थकान महसूस हो सकती है.

तुला

आज सभी महत्वपूर्ण कार्यों को स्थगित ररखकर आराम करने और सभी चीजों पर मनन करने का दिन है. क्योंकि वक्त में आये बदलाव का प्रभाव आपके सभी कार्यों पर पड़ रहा है. व्यवसायिक स्थल पर किसी प्रकार कर चोरी होने की संभावना है इसलिए सचेत रहें. सरकारी नौकरी प्राप्त लोगों को किसी प्रकार का पारितौषिक या उपलब्धि प्राप्त हो सकती है. परिवार में किसी प्रकार का कलह का वातावरण उत्पन्न हो सकता है जिसका प्रभाव लम्बे समय तक रहने की आशंका है.कुछ तनाव व डिप्रेशन महसूस होगा.

वृश्चिक

आजकल आप अपनी पूरी ऊर्जा कुछ रूके हुए कार्यों को पूरा करने में लगा रहे है और आज का दिन आपको काफी हद तक सफलता भी देने वाला है. प्रोपर्टी संबंधी काम या उससे संबंधित कोई पेपर वर्क करने के लिए दिन उत्तम है. परन्तु अपने व्यवहार में कुछ उग्रता महसूस होगी. जिसका असरर आपकी कार्यक्षमता पर भी पड़ सकता है. प्रेम संबंधों को विवाह में परिणित करने के लिए अपने पारिवारिक सदस्यों से बात करने के लिए दिन शुभ है. जीवनसाथी के साथ भी संबंध मधुर बने रहेंगे. आज आंतरिक ऊर्जा में कुछ कमीं महसूस होगी.

धनु

आज मन में चंचलता बनी रहेगी. जिसकी वजह से किसी कार्य को करने में दिक्कत महसूस होगी. बेहतर होगा कि कोई महत्वपूर्ण निर्णय न लें और वर्तमान गतिविधियों पर ही ध्यान केन्द्रित करें. पार्टनरशिप संबंधी किसी डील को आज स्थगित रखें. क्योंकि लाभ कम और खर्च ज्यादा होने की संभावना है। बेहतर यही होगा कि जो कार्य चल रहे हैं फिलहाल उनमें ही संतोष रखें. पति-पत्नी के संबंधों में कुछ अहम का टकराव हो सकता है. आप उन्हें कोई तोहफा देकर माहौल को मधुर बनाकर रखें क्योंकि आजकल खर्चों पर अधिक अंकुश लगाना भी संबंध खराब कर रहा है. पेट संबंधी कोई दिक्कत हो सकती है.

मकर

आजकल आपके स्वभाव में कुछ बदलाव आना शुरू हुआ है. आप सभी कार्यों को योजनाबद्ध तरीके से करने की नीति अपना रहे हैं. आपके किसी सराहनीय कार्य की वजह से आपको समाज में मान-सम्मान मिलने के योग बन रहे हैं. आपका बहुत अधिक डिसीप्लिन रखना आपके कार्यक्षेत्र में तनाव उत्पन्न कर सकता है. जबकि व्यवसायिक स्थल पर आपके सारे काम सुचारू रूप से चल रह हैं. पति-पत्नी के संबंधों में मधुरता रहेगी. अविवाहित व्यक्तियों के लिए भी कोई अच्छा रिश्ता आ सकता है. गले में किसी प्रकार का इंफेक्शन हो सकता है। ये ठंड़ा-गर्म खानपान की वजह से होने की संभावना है.

कुंभ

आज आलस कुछ ज्यादा हावी रहेगा इसलिए आज आराम ही ज्यादा करें जिससे दोबारा ताजगी आयेगी. परन्तु आपको कुछ नुकसान नहीं होने वाला। भाग्य आपका साथ दे रहा है. नौकरीपेशा लोगों का अगर नौकरी में आज कोई बदलाव का ऑफर आया है तो तुरन्त लेना चाहिए क्योंकि बदलाव फायदेमंद रहेगा.जीवनसाथी का आपके प्रति सकारात्मक रवैया आपके मनोबल को मजबूत बनायेगा। कोई विपरीत लिंगीय मित्र भी आपको भावनात्मक सहयोग दे सकता है. स्वास्थ्य ठीक रहेगा. सिर्फ कुछ कमजोरी सी महसूस होगी.

मीन

आज सपने साकार करने का समय है. विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षा में उचित परिणाम मिलेंगे, इसके लिए मेहनत करते रहें. किसी पुराने मित्र से मुलाकात से खुशी मिलेगी. अपनी मानसिक स्थिति को नियंत्रित रखकर पूरा ध्यान व्यवसाय पर लगायेंगे तो अधिकारियों से काम निकालना आसान रहेगा. पति-पत्नी का आपस में सामंजस्य बना रहेगा. व्यस्तताओं के बावजूद घर परिवार को प्राथमिकता देंगे. प्रेम प्रसंगों में पड़कर अपने कार्य पर ध्यान दें. चल रही मौसमी बीमारियों से बचने के लिए दिनचर्या व्यवस्थित रखें। वायरल हो सकता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here