जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन, इन राशि के जातकों को मिलेगा शुभ समाचार

0
369

मेष

आपकी योग्यता और क्षमता का भरपूर सकारात्मक परिणाम मिलने वाला है. भूमि या वाहन की खरीदारी संबंधी कोई ऋण लेने की योजना बन सकती है. परंतु वह ऋण आपकी समृद्धि में वृद्धि का कारण ही बनेगा. व्यापार व कामकाज को लेकर की गई कोई नजदीकी यात्रा आपके उत्तम भविष्य का रास्ता खोल देगी. इसलिए अपने काम को पूरी-पूरी गंभीरता से अंजाम दें. पति-पत्नी एक दूसरे की भावनाओं का सम्मान करें. प्रेम प्रसंग में पड़कर अपने करियर के साथ कोई समझौता ना करें.मौसमी बीमारियों से सतर्क रहें.

वृष

किसी सामाजिक मामले में आपका सहयोग आपके मान-सम्मान व प्रतिष्ठा में वृद्धि करेगा. आपकी योग्यता व प्रतिभा खुलकर लोगों के सामने आएगी जिससे आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. आजीविका संबंधी नई-नई उपलब्धियां आपका इंतजार कर रही हैं. मेहनत ज्यादा रहेगी पर उसके परिणाम भी आपको उचित मिलेंगे. पारिवारिक सुख शांति बनाए रखने के लिए आपका सहयोग अति आवश्यक है. किसी संतान का जिद्दी स्वभाव आपको चिंता में डाल सकता है.

मिथुन

व्यवसाय और संपत्ति से संबंधित चल रहे कोई वाद-विवाद किसी की मध्यस्थता से सुलझ सकते हैं. सबके साथ मृदुभाषी व उदारवादी दृष्टिकोण रखें इससे दूसरों पर आपका पॉजिटिव प्रभाव पड़ेगा. व्यवसाय व कारोबार में एक-एक कदम फूंक-फूंक कर रखें. आपकी कोई व्यवसायिक सूचनाएं लीक हो सकती हैं.दांपत्य संबंधों में कोई तनाव की स्थिति बन सकती है. समय रहते उन मतभेदों और गलतफहमियों को सुलझा लें नहीं तो इसका असर पारिवारिक जीवन पर भी पड़ेगा. पाचन तंत्र तथा शारीरिक थकान संबंधी छोटी-मोटी समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं.

कर्क

भूमि संबंधी निवेश करने के उत्तम योग बन रहे हैं. इसके लिए आज पूरी प्लानिंग करें. विद्यार्थियों का लक्ष्य के प्रति पूर्ण रूप से एकाग्र चित्त होना उन्हें उन्नति प्रदान करेगा. व्यापार में विस्तार की जो योजना काफी समय से चल रही थी आज उस योजना को क्रियान्वित करने का समय आ गया है. परंतु फिजूलखर्ची पर नियंत्रण रखें. किसी तीसरे व्यक्ति की वजह से पति-पत्नी में कोई तनाव उत्पन्न हो सकता है तथा प्रेम प्रसंग बदनामी का कारण बन सकते हैं. मधुमेह तथा रक्तचाप संबंधी बीमारी हो तो नियमित जांच करवाएं.

सिंह

आपके कुछ समय से रुके हुए, अटके हुए काम आज अल्प प्रयास से ही पूरे हो सकते हैं इसलिए अपना पूरा ध्यान काम पर ही केंद्रित रखे. व्यवसायिक क्षेत्र में आपके कर्मचारी आपके ऊपर हावी हो सकते हैं. उनकी गतिविधियों व कार्यकलापों पर पूरी नजर रखें. परंतु क्रोध पर भी नियंत्रण रखना आवश्यक है. व्यावसायिक भागदौड़ की वजह से दांपत्य जीवन पर आप ध्यान नहीं दे पाएंगे. परंतु फिर भी जीवन साथी का सकारात्मक सहयोग आपको मिलेगा.बुरी आदतों व बुरी संगत से दूरी बनाकर रखें.

कन्या

कन्या राशि के लोग व्यवहार कुशल होते हैं. अपनी योग्यता का इस्तेमाल अपनी गतिविधियों में करें, सफलता मिलेगी. सरकारी कर्मचारी अपने कार्य के प्रति ईमानदार रहें, जल्दी ही कोई पदोन्नति के अवसर प्राप्त हो सकते हैं. व्यवसाय में अपना पूरा ध्यान अपने काम पर ही केंद्रित रखें. आप अपनी व्यस्तता के कारण अपने जीवनसाथी को समय नहीं दे पा रहे हैं. परंतु जीवन साथी का आपको और आपके परिवार को पूरा सहयोग रहेगा. स्वभाव में क्रोध और चिड़चिड़ाहट जैसी स्थिति रहेगी जिसका कारण आजकल की नकारात्मक परिस्थितियां हैं.

तुला

अपने कार्यों की पूर्ति के लिए आप जिस वक्त का इंतजार कर रहे थे वह इंतजार अब खत्म होने वाला है. आप अपने अंदर फिर से ऊर्जा एकत्रित करके आत्मविश्वास बढ़ाएं तथा अपने विचारों को क्रियान्वित प्रारूप दे. व्यवसायिक गतिविधियों में किसी नए काम को आज ना करें तो बेहतर होगा इसलिए स्थगित ही कर दें. नौकरी पेशा व्यक्ति अपना काम ध्यान से करें, कोई मानहानि जैसी स्थिति उत्पन्न हो रही है.जीवनसाथी की सलाह लेना आपके लिए फायदेमंद रहेगा परंतु यी भी ध्यान रखें किसी बाहरी व्यक्ति की वजह से आपसी मतभेद उत्पन्न हो सकते हैं.स्वास्थ्य ठीक रहेगा.

वृश्चिक

लेखन आदि से जुड़े व्यक्तियों को अपने किसी लेख के कारण सम्मानित होने का अवसर प्राप्त होगा. विद्यार्थियों को भी किसी प्रोजेक्ट के पूरा होने से उपलब्धि मिलने के योग बन रहे हैं अतः अपनी योग्यताओं पर पूरा विश्वास रखें. लेखन आदि से जुड़े व्यक्तियों को अपने किसी लेख के कारण सम्मानित होने का अवसर प्राप्त होगा. विद्यार्थियों को भी किसी प्रोजेक्ट के पूरा होने से उपलब्धि मिलने के योग बन रहे हैं अतः अपनी योग्यताओं पर पूरा विश्वास रखें. घर-परिवार संबंधी कोई भी निर्णय जीवन साथी के साथ मिलकर लें। उनका भावनात्मक सहयोग आपको संबल प्रदान करेगा. आप मन और शरीर से बहुत थके हुए हैं इसलिए आपको आराम की आवश्यकता है अतः काम से कुछ समय अपने लिए भी निकालें.

धनु

आज आप रोजमर्रा की जिंदगी से हटकर कुछ समय अपने ऊपर व्यतीत करने की सोच रहे हैं. जी हां आप आत्ममंथन करें और खुद की दबी हुई क्षमताओं के बारे में सोचें और उन्हें जागृत करें. आर्थिक निवेश के मामलों पर अपना ध्यान केंद्रित रखे. व्यवसायिक गतिविधियों में अपने सहयोगियों के किसी भी प्रकार के निर्णय को सर्वोपरि रखें. कभी-कभी आपके शंकालु विचारों की वजह से जीवन साथी के साथ मतभेद उत्पन्न हो सकते हैं. अपने स्वभाव को चेक करते रहें और संबंधों को मधुर बनाकर रखें. नकारात्मक विचारों का असर आपकी कार्य क्षमता पर भी पड़ेगा जिसकी वजह से आप थकान और मनोबल में कमी महसूस करेंगे.

मकर

कोई रुकी हुई पेमेंट आ जाने से मन में प्रसन्नता बनी रहेगी तथा कुछ समय से आप जिन कार्यों को करने की योजना बना रहे थे आज उनको अंजाम देने का उचित समय है.किसी कंपनी के प्रोडक्ट का अधिक मात्रा में बिकना मुनाफा देगा तथा कंपनी की तरफ से कोई पारितोषिक भी मिलेगा.लेकिन घर में किसी समस्या को लेकर टेंशन का माहौल रहेगा। प्रेम संबंधों में नजदीकियां लाने के लिए आपको अपने व्यवहार में थोड़ी कोमलता रखना जरूरी है.अधिक थकान की वजह से नसों में खिंचाव जैसी समस्या रहेगी और शरीर के किसी हिस्से में दर्द रह सकता है.

कुंभ

आज आप व्यवहारिक रूप से जो निर्णय लेने जा रहे हैं उनमें आपको उत्तम रिजल्ट प्राप्त होंगे. बस अपने ऊपर विश्वास रखने की जरूरत है. आज आप व्यवहारिक रूप से जो निर्णय लेने जा रहे हैं उनमें आपको उत्तम रिजल्ट प्राप्त होंगे. बस अपने ऊपर विश्वास रखने की जरूरत है. किसी विपरीत लिंगी या मित्र के मिलने से पुरानी यादें ताजा होंगी और मन में प्रफुलता रहेगी. पारिवारिक वातावरण भी सुखद बना रहेगा.जुखाम, खांसी जैसी मौसमी बीमारी का असर हो सकता है परंतु चिंता ना करें.

मीन

आज धन के निवेश संबंधी कुछ योजनाएं सफल होंगी और अगर कोई पॉलिसी पूरी हो गई है तो उन पैसों को प्रॉपर्टी वगैरह में लगाने का उत्तम समय है. व्यवसायिक मामलों में तो कुछ महत्वपूर्ण निर्णयों को आज स्थगित कर दें तथा वर्तमान में जो कार्य चल रहे हैं उन्हीं पर अपना ध्यान केंद्रित रखें क्योंकि नए कार्यों में दिक्कत आने की संभावना प्रतीत हो रही है. परिवार में नकारात्मक वातावरण को ठीक रखना आपका दायित्व है. आपका जीवन साथी बच्चों के लिए परवाह करना उन्हें सुरक्षा प्रदान करेगा. गैस व बदहजमी की वजह से छाती में जलन और दर्द जैसी दिक्कत महसूस हो सकती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here