इन राशि के जातकों को मिलेगा शुभ संकेत, जानिए अपनी राशि के बारे में

0
338

मेष

आज किसी पुराने मित्र से मुलाकात तरोताजा कर देगी। पिछले समय से चल रही किसी समस्या का निवारण होने से अपने आप को तनाव मुक्त महसूस करेंगे. व्यवसाय संबंधी सभी काम दिन के पहले पक्ष में निपटा लें. परंतु अभी ज्यादा मुनाफे की उम्मीद ना रखें. साथ ही किसी बाहरी संपर्क से भी बिजनेस में काम मिलने की संभावना है. पति-पत्नी के संबंधों में मधुरता बनी रहेगी. अपनी योजनाओं से संबंधित कोई भी निर्णय लेने में उनकी मदद अवश्य ले. हेल्थ ठीक रहेगी.

वृष

आज आपके लिए कई प्रकार की लाभदायक व खुशी भरी परिस्थितियां बन रही है इसलिए आलस को अपने ऊपर हावी ना होने दें तथा पूरी ऊर्जा एकत्रित करके अपने काम पर ध्यान लगाएं. व्यवसाय में कार्य की प्रगति के कुछ महत्वपूर्ण अवसर प्राप्त हो सकते हैं. परंतु साथ ही सावधानी की भी अति आवश्यकता है. पारिवारिक माहौल खुशनुमा बनाने के लिए कुछ मनोरंजन संबंधी प्रोग्राम बनाएं जिससे परिवार में वापस सकारात्मक वातावरण बनेगा. ब्लड प्रेशर और थकान जैसी दिक्कत महसूस हो सकती है.

मिथुन

राशि स्वामी बुध का राशि में ही स्थित होना. आपको हर परिस्थितियों से आसानी से जूझने की शक्ति प्रदान कर रहा है. वेबसाइट स्थल पर आपके द्वारा की गई मेहनत के परिणाम हासिल होंगे. परंतु किसी अधीनस्थ कर्मचारी की वजह से किसी काम में नुकसान होने की संभावना है. प्रेम प्रसंगों में नजदीकियां आएंगी. कोई घूमने-फिरने का भी प्रोग्राम बन सकता है. काम के बीच-बीच में आराम भी लेते रहे सिर दर्द माइग्रेन जैसी समस्या महसूस हो सकती है.

कर्क

आत्मविश्वास बनाए रखना सिंह राशि वालों का विशेष गुण है. आज भी दूसरों से उम्मीद ना रखकर अपनी कार्य क्षमता पर विश्वास रखें.व्यवसाय में कुछ नए अनुबंध मिलने से आर्थिक स्थितियां अनुकूल होंगी. साथ ही कर्मचारी और सहयोगी भी अपनी पूर्ण क्षमताएं प्रदान करेंगे. पारिवारिक सदस्यों के लिए कुछ समय निकालना बहुत जरूरी है.क्योंकि आपका सहयोग उन्हें सुरक्षा की भावना प्रदान करेगा.  गरिष्ठ व मसालेदार भोजन खाने से बचें.

सिंह

आज का ग्रह गोचर अपने कर्म पर विश्वास रखकर आगे बढ़ने की प्रेरणा दे रहा है. बुजुर्गों का आशीर्वाद व सहयोग लेकर अपना कार्य आरंभ करें, सफलता निश्चित है. व्यवसाय में कुछ नए अनुबंध मिलने से आर्थिक स्थितियां अनुकूल होंगी. साथ ही कर्मचारी और सहयोगी भी अपनी पूर्ण क्षमताएं प्रदान करेंगे. पारिवारिक सदस्यों के लिए कुछ समय निकालना बहुत जरूरी है. क्योंकि  आपका सहयोग उन्हें सुरक्षा की भावना प्रदान करेगा. गरिष्ठ व मसालेदार भोजन खाने से बचें.

कन्या

आज का ग्रह गोचर अपने कर्म पर विश्वास रखकर आगे बढ़ने की प्रेरणा दे रहा है. बुजुर्गों का आशीर्वाद व सहयोग लेकर अपना कार्य आरंभ करें, सफलता निश्चित है. व्यावसायिक विकास के लिए अपने संपर्क सूत्रों को और अधिक बढ़ाएं. क्योंकि इससे आपको नए अनुबंध मिलने की संभावना है. साथ ही किसी प्रभावशाली व्यक्ति द्वारा भी आपको सहयोग मिलेगा. अपनी समस्याओं को जीवन साथी के साथ शेयर करें. आपको उचित सलाह प्राप्त होगी. बाहरी प्रेम संबंधों में समय नष्ट ना करके अपने काम पर ध्यान लगाएं. स्वास्थ्य ठीक रहेगा.

तुला

आज आपको अपनी ऊर्जा एकत्रित करके दोबारा से नई नीतियां बनाने की आवश्यकता है. क्योंकि परिस्थितियों में आए बदलाव का प्रभाव व्यक्तिगत जीवन पर भी पड़ रहा है. आपकी कार्य प्रणाली में बदलाव व्यवसाय के लिए सकारात्मक गतिविधियां उत्पन्न करेगा. परंतु किसी प्रकार की चोरी होने की संभावना है. पारिवारिक मामलों को शांति से मिटाएं. क्योंकि वाद-विवाद करने से माहौल और बिगड़ जाएगा. व्यर्थ के प्रेम संबंधों में समय नष्ट ना करें. मेडिटेशन में जरूर ध्यान लगाएं.

वृश्चिक

अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करने का उचित समय है. आज का दिन आपको काफी हद तक सफलता भी देने वाला है. आज अपने स्वभाव पर तथा क्रोध पर कंट्रोल करके रखें. क्योंकि इसका असर आपकी कार्य क्षमता तथा व्यवसाय पर पड़ सकता है. प्रेम संबंधों को विवाह में परिणित करने के लिए आज पारिवारिक सदस्यों की सहमति खुशी प्रदान करेगी. वैवाहिक संबंध भी सामान्य रहेंगे. तनाव की वजह से शरीर में कुछ शिथिलता महसूस होगी.

धनु

आज कोई महत्वपूर्ण अनुबंध ना लेकर वर्तमान गतिविधियों पर ही ध्यान केंद्रित करें. साथ ही परिवार के व्यक्तियों का सहयोग आपको निर्णय लेने में मदद कर सकता है. व्यवसाय में आज स्वयं निर्णय न लेकर सहयोगियों की सलाह को सर्वोपरि रखें. उन पर विश्वास करने से उनका आत्मबल बढ़ेगा. जीवनसाथी का सहयोग आपके मनोबल को बनाए रखेगा. आपका उन्हें कोई तोहफा देना आपके संबंधों में और अधिक नजदीकियां लाएगा. खानपान व दिनचर्या व्यवस्थित रखें.

मकर

आज आप सब काम योजनाबद्ध तरीके से करेंगे. उसमें आपको सफलता भी मिलेगी. किसी सराहनीय कार्य की वजह से आपको समाज में मान-सम्मान मिलने की भी उम्मीद है. आपके सभी व्यवसायिक कार्य सुचारू रूप से चलते रहेंगे.परंतु सहयोगियों को उनके काम में ज्यादा टोका-टाकी करना और अनुशासन बनाए रखना. प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी. अविवाहित व्यक्तियों के लिए भी कोई अच्छा रिश्ता आने से परिवार में खुशनुमा माहौल रहेगा. खांसी जुकाम जैसी समस्या महसूस हो सकती है.

कुंभ

अगर किसी महत्वपूर्ण कार्य पर पैसा लगाने की सोच रहे हैं तो परिस्थितियां अनुकूल है। इस पर गंभीरता से काम करें।.घर में भी साज-सज्जा संबंधी कोई बदलाव पर योजना बन सकती है. वर्तमान समय में चल रहे व्यवसायिक कार्यों के साथ-साथ कुछ नए काम पर भी अपना ध्यान केंद्रित करें. क्योंकि इस समय स्थितियां आपके पक्ष में है. उनका लाभ अवश्य उठाएं. घर में किसी भी गलतफहमी को आपस में बैठकर सुलझाएं. इससे वातावरण ठीक हो जाएगा। विवाहेत्तर प्रेम संबंधों से बचे. बदहजमी व टांगों में दर्द जैसी समस्या उत्पन्न हो सकती है.

मीन

इस समय भाग्य लाभदायक उपलब्धियां देने वाला है. सिर्फ आपको अपने कार्यों के हर पहलू पर विचार करके उस पर काम करने की जरूरत है. कार्य क्षेत्र में कोशिश करके सभी कार्यों पर स्वयं ही निर्णय लें. दूसरों पर अधिक विश्वास करना नुकसान दे सकता है. विवाहित संबंधों में मधुरता रहेगी तथा पारिवारिक वातावरण भी खुशनुमा बना रहेगा. प्रेम संबंधों में विवाह संबंधी कोई भूमिका बन सकती है. शरीर में कुछ कमजोरी महसूस रहेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here