धनु राशि के जातकों को मिलेगा शुभ समाचार, इन 6 राशि के जातकों के लिए आज का दिन होगा मंगलकारी

0
402

मेष

यह समय पिछली कुछ कमियों से सीख लेकर आगे बढ़ने का है और आप इस पर कार्य भी कर रहे हैं. इस तरह की कोशिश से लोगों के साथ संबंधों में आश्चर्यजनक सुधार आएगा. इस समय व्यवसाय को बढ़ाने के लिए पार्टनरशिप लाभदायक साबित होगी और कार्य का दायरा भी बढ़ेगा. नौकरी में मनपसंद जगह पर स्थानांतरण होने की संभावना है. वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा. प्रेम संबंधों में भी नजदीकियां आएंगी. साथ ही मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा. आपको कई बार आगाह किया गया है कि गले से संबंधित किसी भी  इंफेक्शन आदि को गंभीरता से लें और तुरंत इलाज करवाएं.

वृष

आज का ग्रह गोचर आपके लिए भाग्योदय स्थितियां बना रहा है. रुके हुए कार्यों में गति आएगी. साथ ही प्रतिष्ठित लोगों से मुलाकात से लाभ और मान-सम्मान की प्राप्ति होगी. प्रतिष्ठित लोगों से मुलाकात आपके व्यवसाय को तुरन्त गति प्रदान करेगी. पदोन्नति अथवा वेतन वृद्धि की भी संभावना है. परिवार जनों के सहयोग से अपने काम पर पूरा ध्यान दे पाएंगे.जिसकी वजह से आपको मानसिक शांति प्राप्त होगी. प्रेम संबंधों में अलगाव की संभावना है. सिर दर्द व तनाव जैसी दिक्कत महसूस कर सकते हैं.

मिथुन

परिवार में कोई मांगलिक कार्य संबंधी योजनाएं बनेंगी. जिससे प्रसन्नता का माहौल रहेगा। आपका आत्मविश्वास आपके लिए नई उपलब्धियां निर्माण कर रहा है. व्यवसाय, नौकरी में कुछ परिवर्तन लाने की जरूरत है. और आप इसमें सफल भी रहेंगे. आपकी योग्यता व काबिलियत खुलकर लोगों के सामने आएगी. जीवन साथी व परिवार के साथ शॉपिंग और मौज मस्ती में समय व्यतीत होगा. जिसकी वजह से वातावरण खुशनुमा रहेगा. रक्तचाप संबंधी दिक्कत उत्पन्न हो सकती है. इसलिए दिमाग पर ज्यादा  जोर ना दे. और समय-समय पर आराम भी लेते रहें.

कर्क

आज आप पूरी मेहनत व परिश्रम से एक-एक कार्य को पूरा करने की योजना बना रहे हैं. किसी नजदीकी मित्र का सहयोग आपकी हिम्मत और हौसला बढ़ाएगा. व्यवसाय में आज ज्यादा काम की अधिकता रहेगी. दूसरों की सलाह पर भी विचार करके सभी निर्णय लें. नौकरी में अपने काम पर पूरा ध्यान रखें. पारिवारिक सहयोग व सुख शांति पूर्ण वातावरण रहेगा.कभी-कभी डिप्रेशन जैसी स्थिति महसूस करेंगे. परंतु ध्यान देंगे तो पता चलेगा कि स्थिति इतनी गंभीर नहीं है.

सिंह

आप अपने अंदर सकारात्मक ऊर्जा महसूस करेंगे. शायद कोई दैवीय शक्ति का आशीर्वाद प्राप्त हो रहा है. ज्यादा लाभ की संभावना नहीं है परंतु आप अपना बजट संतुलित रखने में सक्षम रहेंगे. व्यापार में गतिविधियां सुचारू रूप से चलती रहेंगी. तथा आर्थिक समस्याएं भी काफी तक ठीक हो जाएंगी. सिर्फ अपने कर्मचारियों की गतिविधियों पर ध्यान रखने की जरूरत है. दांपत्य और व्यवसायिक जीवन में बेहतर तालमेल बनाकर चलेंगे. जिससे परिस्थितियां अनुकूल बनी रहेगी तथा बेहतर वातावरण रहेगा. स्वास्थ्य ठीक रहेगा.

कन्या

विद्यार्थियों की शिक्षा संबंधी कोई रुकावट दूर होने से उन्हें राहत महसूस होगी. तथा अचानक ही कोई मित्र या नजदीकी रिश्तेदार का आगमन होगा. व्यवसायिक गतिविधियों पर आपका पूर्ण नियंत्रण रहेगा. परंतु अपनी योजनाएं गुप्त रखें, लीक होने की संभावना है. नौकरी पेशा की भी अपने स्थल पर  मान-सम्मान व साख बनी रहेगी. घर की छोटी-मोटी बातों को तूल ना दें, इससे संबंध बेहतरीन रहेंगे और घर के बुजुर्गों को भी पूरा सम्मान व देखभाल रखें. स्वास्थ्य उत्तम रहेगा.

तुला

आज आपकी लोकप्रियता के साथ-साथ जनसंपर्क का दायरा भी बढ़ेगा. साथ ही कुछ राजनीतिक लोगों से मुलाकात होगी, जो कि भविष्य में आपके लिए फायदेमंद साबित रहेगी. व्यवसाय में आज मार्केटिंग संबंधी कार्यों को निपटाने के लिए उचित समय है. सारा दिन  बाहर की गतिविधियों में ही व्यतीत होगा. प्रेम संबंधों को पारिवारिक सहमति से विवाह संबंधी योजनाएं बननी शुरू हो जाएंगी. जिससे अस्मिता बनी रहेगी. बच्चों के अनुशासन में रहने से घर का माहौल खुशनुमा रहेगा.स्वास्थ्य ठीक रहेगा.

वृश्चिक

धार्मिक व आध्यात्मिक कृतियों के प्रति रुचि रहेगी. साथ ही घर में भी इस तरह के कुछ कार्यक्रम संपन्न हो सकते हैं. नौकरी में किसी प्रकार के परिवर्तन या तबादले की स्थितियां बन रही है. शेयर व रिस्क प्रवृत्ति वाले कामों से बचे. क्योंकि आपके साथ छल या विश्वासघात हो सकता है. पारिवारिक वातावरण में किसी प्रकार का तनाव उत्पन्न हो सकता है जिसकी वजह आपका गुस्सा और चिड़चिड़ापन ही होगा. गरिष्ठ खानपान की वजह से लीवर में कोई परेशानी महसूस हो सकती है. बेहतर होगा कि आयुर्वेदिक चीजों का अधिक से अधिक सेवन करें.

धनु

राशि स्वामी बृहस्पति का राशि में ही स्थित होना आपके भाग्य तथा संतान संबंधी कई शुभ कार्यों में वृद्धि कर रहा है. इस लाभदायक ग्रह स्थिति का भरपूर लाभ ले. साझेदारी के व्यवसाय आज गति पकड़ेंगे. साथ ही सहयोगियों और कर्मचारियों का भी सहयोगात्मक रवैया रहेगा. परंतु कानूनी या निवेश संबंधी जटिलताओं का सामना करना पड़ सकता है. पति-पत्नी मिलकर बच्चों तथा घर परिवार संबंधी मसलों पर विचार करें तो काफी हद तक समस्या का निवारण हो सकता है.पेट संबंधी किसी प्रकार की दिक्कत अनुभव हो सकती है. जिसकी वजह  सिर्फ भारी खानपान ही है. हल्का और सुपाच्य भोजन ले.

मकर

आज ग्रह स्थिति काफी संतोष कारी है. सभी काम शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न होंगे. कुछ लोग जो आप के खिलाफ थे आज आपकी बेगुनाही उनके सामने साबित होगी. व्यवसाय में गतिविधियां सुचारू रूप से ही चलती रहेगी परंतु अपनी कार्ययोजना में कुछ बदलाव करना भी जरूरी है जिससे और बेहतर परिणाम प्राप्त हो सके.आज किसी विपरीत लिंगी व्यक्ति के प्रति आकर्षण बढ़ेगा. यह संबंध प्रेम संबंधों में भी परिणित होने की संभावना है. पति-पत्नी के बीच भी संबंध सुमधुर रहेंगे. स्वास्थ्य ठीक रहेगा.

कुंभ

आज कुछ दिक्कतें आने के बावजूद आप अपने सकारात्मक दृष्टिकोण व संतुलित सोच के साथ आगे बढ़ते जाएंगे तथा अपने कार्यों को समय पर संपन्न करने में सक्षम रहेंगे.व्यवसायिक गतिविधियों में परिवार के वरिष्ठ जनों की सलाह अवश्य ले, जो कि आपके लिए फायदेमंद साबित होगी तथा काम में बढ़ोतरी भी देगी.परिवारिक वातावरण खुशनुमा रहेगा.स्वास्थ्य ठीक रहेगा परंतु मौसम के विपरीत खानपान की वजह से पेट में किसी तरह की दिक्कत उत्पन्न हो सकती है.

मीन

आज किसी आर्थिक समस्या के हल हो जाने से सुकून मिलेगा तथा किसी धार्मिक स्थल पर जाने से मानसिक शांति मिलेगी और दुबारा से अपने आपको तरोताजा महसूस करेंगे. कार्य क्षेत्र में अभी उपयुक्त बदलाव आने की संभावना नहीं है इसलिए वर्तमान में जैसा चल रहा है उसी पर अपना ध्यान केंद्रित रखें.बच्चों से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से घर में खुशी का माहौल रहेगा. और घर में मेहमानों के आगमन से भी वातावरण और अधिक खुशनुमा बन जाएगा. स्वास्थ्य ठीक रहेगा किसी प्रकार की चिंता ना करें परंतु अपना ध्यान अवश्य रखें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here