कस लो कमर, क्यूंकि 2019 में खुलने वाला है नौकरियों का पिटारा!

0
1163

आने वाला 2019 नए साल के साथ-साथ नौकरियों का भण्डार भी लेकर आने वाला है. जी हाँ, नए-नए स्टार्टअप्स और इ-कॉमर्स की कंपनियां अब नौकरियों का पिटारा खोलने वाली है. दोस्तों जैसा की आप सब लोगों को पता है की अब डिजिटल युग आ चूका है और हमारे देश के कई युवा इस युग में अपने कदम बढ़ा रहे है. कई युवा आजकल अपनी नयी कंपनी खोल रहे हैं तो अब घर बैठे अमेज़न, myntra और फ्लिपकार्ट जैसी कंपनियों से भी सामान मंगाने का दौर चल चूका है जिससे इ-कॉमर्स को भी खासा बढ़ावा मिला है.

हाल ही में मिले रिपोर्ट से यह पता चलता है की यह नए और पुराने स्टार्टअप्स जैसे Oyo Rooms, ShadowFax. Shopclues, Amazon Droom और इत्यादि अपने कैंपस हायरिंग को 100% तक बढ़ा सकती है. ऐसा इसलिए हो रहा है क्यूंकि वर्ष 2019 में यह कंपनियां और भी बड़े स्तर पर अपने काम को बढ़ाने वाली है. कई कंपनियों को अच्छी-खासी फंडिंग भी मिल चुकी है जिसमे Oyo Rooms को सितम्बर में 800 मिलियन डॉलर की फंडिंग मिली है और इस फंडिंग को Oyo ने कैंपस हायरिंग पर ज्यादा इन्वेस्ट किया है.

इसी तरह से कई कंपनियां रेस में एक दूसरे से आगे निकलने की होड़ में लगी है और वर्ष 2019 में सबकुछ अलग हो जाएगा और कंपनियां नए-नए हायरिंग में भी खूब ध्यान देने वाली है. मिली जानकारी के अनुसार ऑपरेशंस, ह्यूमन रिसोर्स, फाइनैंस, बिजनस डिवेलपमेंट जैसे तमाम सेक्टर्स में होगी जॉब. इन जॉब्स के लिए ज्यादातर यह कंपनियां कॉलेज कैंपस की ओर रुख करेंगे जिसमे IIT/IIM के अलावा कई छोटे-बड़े संस्थान भी शामिल होंगे.

तो दोस्तों अगर आप अभी कर रहे है कॉलेज में पढ़ाई या फिर कर चुके है अपनी पढ़ाई को ख़त्म तो तुरंत इन कंपनियों की वेबसाइट पर जाकर करियर पेज को खोले और खुद को रजिस्टर कर ले. क्यूंकि, वर्ष 2019 में हर छेत्र से हर तरह के छात्रों के लिए अनेक जॉब ऑप्शन होंगे तो कमर अभी से कस ले.

  • 15
  •  
  •  
  •  
  •  
    15
    Shares
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here