अगर आप होली में घर आने का मन बना रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है

0
264

यदि आप होली में अपना घर जाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको अभी से ही तैयारी करनी होगी. आपको बता दें कि देश में कोरोना महामारी की वजह से रेलवे को पूरी तरह से बंद करदिया गया था. जिसके बाद से धीरे धीरे रेलवे का परिचालन शुरू हो रहा है. ऐसे में अभी भी कई लंबी रूट की गाड़ियों का परिचालन शुरू नहीं किया है. हां कई रूटों पर रेलवे ने कार्य शूरू किया लेकिन अभी भी सभी रेल गाड़ियों को चलाने पर समय लगेगा.

लॉकडाउन के बाद से ट्रेनों को पटरी पर दोबारा आने को लेकर रेलवे की तरफ से एक बयान जारी किया गया है. रेलवे की माने तो सभी ट्रेनों को वापस ट्रैक पर लौटने में 2 महीने और लगने की उम्मीद है. रेलवे के एक अधिकारी की माने तो 100 प्रतिशत रेलवे ऑपरेशंस पर लौटने में मार्च के अंत तक का वक्त लगने की संभावना है. यानी IRCTC की ऑनलाइन ई टिकट बुकिंग के माध्यम से कमाई अभी तक शुरू नहीं हो सकी.

आपको बता दें कि रेलवे की अभी तक 65 प्रतिशत ट्रेन पटरी पर आ गई है. रेलवे की तरफ से कहा जा रहा है कि इस महीने में ट्रेनों की संख्या में 100 से 200 की संख्या में बढ़ोत्तरी हो सकती है. खबरों की माने तो अगले एक महीने में दिल्ली से हरियाणा के शहर जैसे सोनीपत, पलवल, महेंद्रगढ़, गुरुग्राम और पर राजस्थान के सटे शहरों के लिए लोकल सब-अर्बन ट्रेन सेवा की बहाली करने का काम रेलवे की ओर से किया गया है.

आपको बतादें की रेलवे अगले महीने से ई खानपान सेवा भी शुरू करने वाली है. इसके शुरू हो जाने से यात्रियों को काफी फायदा होगा. आपको बता दें कि लॉक़डाउन के दौरान यात्रियों को खाने की सुविधा रेलवे की तरफ से बंद करदी गई थी. लेकिन अब रेलवे एक बार फिर से यात्रियों के लिए ई-खानपान शुरू करने वाली है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here