झारखंड में Lockdown को लेकर कैबिनेट की अहम बैठक आज, विपक्ष ने की यह मांग

0
196

भारत समेत विश्व में कोरोना का प्रकोप दिन प्रतिदन बढ़ता जा रहा है. देश में भी कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. देश के कई राज्यो में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए एक बार फिर से लॉकडाउन का ऐलान किया गया है. बिहार में 16 से 31 जुलाई तक लॉकडाउन लागू कर दिया गया है. इसके बाद झारखंड में भी वायरस के संक्रमण को देखते हुए लॉकडाउन की मांग उठने लगी है. इसी क्रम में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की आज शाम कैबिनेट की बैठक होने वाली है, जिसमें लॉकडाउन को लेकर कोई सख्त फैसला लिया जा सकता है.

झारखंड में लॉकडाउन को लेकर सभी नजरे आज कैबिनेट की होने वाली बैठक पर टीकी हुई है. लेकिन सीएम के फैसले से पहले ही विपक्ष और सत्तापक्ष के सियासी फैसले आपस में टकरा रहे हैं. बीजेपी ने साफ और स्पष्ट शब्दों में मुख्यमंत्री से 14 दिनों के सख्त लॉकडाउन की मांग की है. इस बारे में बीजेपी सांसद संजय सेठ ने कहा कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए राज्य सरकार को तुरंत लॉकडाउन की घोषणा करनी चाहिए.

प्रदेस में लॉकडाउन को लेकर झारखंड के राजनीतिक दलों के बीच में आपसी मतभेद सामने आ रहा है. सत्ताधारी गठबंधन के दलों- कांग्रेस और जेएमएम ने लॉकडाउन को लेकर बीजेपी पर राजनीति करने का आरोप लगाया है. कांग्रेस के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि इस मामले में सरकार जो भी फैसला लेगी, उसका सभी को इंतजार करना चाहिए. वहीं जानकारों का कहना है कि सरकार को जान और जहान दोनों पर सोचने की जरूरत है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here