बिहार में बिना मास्क के गए बाजार तो बंद हो जाएगी दुकान, चालान काटेगी ट्रैफिक पुलिस

0
235

बिहार में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. प्रतिदिन 150 से ज्यादा मरीज कोरोना से संक्रमित हो रहे हैं. अब प्रशासन मास्क को लेकर सख्ती बरने के मूड मे है. प्रशासन ने साफ साफ कह दिया है कि अगर मास्क नहीं पहने ते दुकानें और बाजार बंद कर दिए जाएंगे. इसके साथ ही ट्रैफिक पुलिस भी कड़े तेवर अपनाने जा रही है.

पटना समेत बिहार के अन्‍य जिलों में लेकर जिला प्रशासन अपने स्‍तर से निर्णय लेने को स्‍वतंत्र है. नालंदा, नवादा, मुंगेर, मधुबनी, भोजपुर, गोपालगंज आदि जिलों में तो चालान काटने की कार्रवाई शुरू भी हो गई है. राजधानी पटना में डीएम कुमार रवि ने भी इसे लेकर कड़े निर्देश दिए हैं. आपको बता दें कि इस समय देश में अनलॉक2.0 लागू है. इसमें नाइट कर्फ्यू में भी कुछ ढील दी गई है. लेकिन लोग इसका गलत इस्तेमाल कर रहे हैं लोग कोरोना को लेकर सचेत नहीं हो रहे हैं. लोग भीड़ भाड़ वाले इलाके में जाते समय मास्क का इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं. यहां तक वे गमछा तक नहीं बांध रहे हैं. ऐसे में अब जिला प्रशासन ने लापरवाह लोगों के लिए सख्ती बरतने का निर्णय लिया है.

इधर इस पूरे मामले को लेकर पटना के जिलाधिकारी कुमार रवि ने सभी एसडीओ और बीडीओ के साथ वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग कर मास्क को पहनने के आदेश का पालन अनिवार्य रूप से कराने को कहा है. दुकानदारों और वेंडरों को पहले समझाने और समझ में नहीं आने पर दुकान और बाजार को बंद करने की भी कार्रवाई करने को कहा है. आमलोगों में भी मास्क पहनने के लिए जागरुकता का सघन अभियान चलाने को कहा गया है.

पटना डीएम ने चेताते हुए कहा है कि आमलोगों के बीच जागरुकता अभियान का असर नहीं होने पर दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी. इसके लिए आर्थिक दंड से लेकर अन्य सजा से संबंधित आदेश भी निकाले जा सकते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here