रजिस्टेशन के नाम पर किरानी खुलेआम वसुल रहा है पैसा, विरोध करने पर दे रहा है धमकी

0
71

पूरा बिहार इन दिनों कोरोना महामारी और बाढ़ की चपेट में हैं. ऐसे में अधिकारी भी जब आम लोगों का सहयोग नहीं करेंगे तो लोग परेशान हो जाएंगे. ताजा मामला दरभंगा के कुशेश्वर स्थान का है जहां इंटर स्तरीय श्री कुशेश्वर उच्च विद्यालय, कुशेश्वर स्थान में प्रधानाध्यापक के मिली भगत से कर्मचारी विद्यार्थियों से अवैध शुल्क लेते है, जिसका रसीद नहीं देते हैं.

जब विद्यार्थियों ने इसका विरोध किया तो स्कूल के कर्मचारी ने छात्रों को डरा धमका कर पैसे बसूलने लगा. मौके पर पहुंचे अखिल विश्व विद्यार्थी परिषद के ईकाई गठन के अध्यक्ष आदर्श आनंद ने जब उच्च विद्यालय कुशेश्वर स्थान गए और कर्मचारी अनिल सिंह से मामला के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि हम पैसे लेते हैं आने जाने में जो खर्च होता है उसका पैसा लेते हैं. इसके बाद आदर्श आनंद ने छात्रों से पूछा कि क्या यहां पर गलत तरीके से पैसा लिया जाता है तो छात्रों ने कहा कि, हां यहां पर गलत तरीक से पैसा लिया जाता है.

इस बावत छात्रों ने जिला पदाधिकारी को एक लेटर लिखा है जिसमें उन्होंने उच्च विद्यालय कुशेश्वर स्थान के किरानी अनिल सिंह पर आरोप लगाया है कि वे जबरन किसी भी कार्य को करने के लिए पैसा लेते हैं. इतना ही नहीं छात्रों ने यह भी आरोप लगाया है कि किरानी छात्रों को धमकी देते हुए कहते हैं कि पैसा नहीं दोगे तो तुम्हारा काम रोक देंगे. उन्होंने यह भी कहा कि जब इसकी शिकायत हमने प्रधानाचार्य से किया तो उन्होंने इसको लेकर कुछ भी नहीं किया है. छात्रों ने जिला पदाधिकारी को दिए लेटर में कहा है कि अगर कोई कानूनी कार्यवाई नहीं हुई तो हम इस कोरोना काल में भी आंदोलन में जा सकते हैं.

आदर्श आनंद ने बताया कि जब मैंने विद्यालय के कर्मचारी को कहा कि आपका वीडियो बना लिए है इसकी सूचना जिला प्रशासन को दुंगा तब वे दंबगों के साथ हमारे घऱ जाकर मारने पीटने की धमकी देने लगे और इस पूरे मामले को दवाने की बात कहने लगे. और कहा कि अगर नहीं समझे तो समझा देंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here