बिहार में कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए फिर से लॉकडाउन की हो सकती है घोषणा !

0
243

बिहार में कोरोना का प्रकोप दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है. कोरोना के बढ़ते रफ्तार को देखते हुए एक बार फिर से यह माना जा रहा है कि लॉकडाउन की समय सीमा एक बार फिर से बढ़ाया जा सकता है. आपको बता दें कि बिहार में दूसरी बार लागू लॉकडाउन की समय सीमा कल यानी की 31 जुलाई को समाप्त हो रही है. ऐसे में यह कहा जा रहा है कि बिहार में अब क्या होगा. हालांकि केंद्र सरकार ने अनलॉक 3 जारी कर दिया है जिसमें पहले से चली आ रही चीजों में कुछ चीजों में खोलने की बात कही गई है तो वहीं कई चीजों में छूट नहीं दी गई है.

कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच में बुधवार को लॉकडाउन को लेकर एक चिठ्ठी वायरल हुई जिसमें यह कहा जा रहा था कि लॉकडाउन की समय सीमा बढ़ा कर 16 अगस्त कर दिया गया है. लेकिन यह चिट्ठी न सिर्फ फर्जी निकली, बल्कि इसको लेकर बिहार के अधिकारियों को सफाई भी देनी पड़ी. इस लेटर को फर्जी बताते हुए बिहार सरकार ने इसका न सिर्फ खंडन किया, बल्कि इस बात का भी जिक्र किया कि बिहार में अगर फिर से लॉकडाउन लगाया जाएगा तो इसकी सूचना दी जाएगी.

लॉकडाउन आगे बढ़े या नहीं बढ़े इसको लेकर लोगों के मन में यह भी शंका उत्पन्न हो रहा है की आगे क्या होगा. कुछ ही दिनों के बाद तीन पर्व एक साथ आ रहे हैं. जिसमें रक्षाबंधन, बकरीद और स्वतंत्रता दिवस, खैर स्वतंत्रता दिवस को लेकर बिहार सरकार की तरफ से गाइडलाईन जारी कर दिया है. जिसमें उन्होंने झंडोतोलन में सीमित लोगों को बुलाने की बात कही गई है. न तो किसी गेस्ट का आने की बात कही है. इसके साथ ही गांधी मैदान में होने वाले झंडोत्तोलन को लेकर भी सरकार की तरफ से गाइड लाइन जारी की गई है. अगर 31 जुलाई केबाद से लॉकडाउन में छूट दी जाती है तो बाजारों में एक बार फिर से भीड़ देखने को मिल सकता है जिससे कोरोना संक्रमण के फैलाव का डर बना रहेगा.

ऐसे में अब देखना यह है कि सरकार किस तरह का निर्णय लेती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here