IND VS ENG: तीसरे टेस्ट में दो बदलाव के साथ उतर सकती है भारतीय टीम

0
261

चेन्नई टेस्ट के बाद अब भारत और इंग्लैंड अपने आखिरी दो टेस्ट अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में खेलेंगे. तीसरा टेस्ट जो कि डे-नाईट टेस्ट होगा 24 फरवरी से खेला जाएगा. सीरीज 1-1 की बराबरी पर होने के कारण तीसरे मैच में दोनों टीमों के बीच एक कांटे की टक्कर देखने को मिलने वाली है .


इससे पहले, भारत और इंग्लैंड ने मैच के लिए अपनी टीम की घोषणा की मगर प्लेइंग इलेवन की घोषणा होना बाकी है. पिच और परिश्थिति को देखते हुए टीम इंडिया तीसरे टेस्ट में कुछ बदलावों के साथ मैदान पर उतर सकती है.
अक्षर पटेल की जगह हार्दिक पंड्या


ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को अहमदाबाद में होने वाले डे-नाईट टेस्ट में मौका मिल सकता है. क्योंकि हार्दिक को मोटेरा स्टेडियम में पसीना बहाते देखा गया है, जिसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है. यानि दुसरे टेस्ट में डेब्यू करने वाले अक्षर पटेल को तीसरे टेस्ट में बेंच पर बैठना होगा. इसका मुख्य कारण यह है तीसरे टेस्ट में गुलाबी गेंद का इस्तेमाल किया जाएगा , जो डे-नाईट मैच होगा . इससे स्पिनरों से ज्यादा तेज गेंदबाजों को फायदा होगा. तो इसलिए भारतीय कप्तान विराट कोहली स्पिनर अक्षर की जगह तेज गेंदबाज हार्दिक का चयन करने पर विचार कर सकते हैं.

जसप्रीत बुमराह का खेलना तय

जसप्रीत बुमराह, जिन्हें रोटेशन नीति के अनुसार दुसरे टेस्ट में आराम दिया गया था , तीसरे टेस्ट में उनका खेलना तय माना जा रहा है. चूंकि यह एक डे-नाईट टेस्ट मैच है और परिस्थितियां भी तेज गेंदबाजों के अनुरूप है, इसलिए अनुभवी तेज गेंदबाज बुमराह का खेलना अधिक सुविधाजनक रहेगा. अगर बुमराह को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाता है, तो स्पिनर कुलदीप यादव को बाहर किया जा सकता है . तो तीसरे टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम की संभावित प्लेइंग इलेवन ये हो सकती है:-
विराट कोहली, रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, आर अश्विन, इशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here