अगर आज Ind Vs Nz के बीच नहीं हुआ सेमीफाइनल मुका-बला तो क्या होगा अंतिम निर्णय ? जानें इस रिपोर्ट में…

0
686

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे विश्व-कप का सेमीफाइनल मुका-बला वर्षा के कारण अभी रुका हुआ है।यह मैच इंग्लैंड के मैनचेस्टर में खेला जा रहा है। 46.1 ओवर के बाद न्यूजीलैंड 5 विकेट 211 रन बनाया है।आपको बता दें कि अगर आज यह मैच नहीं हो पाता है तो यह मैच रिजर्व डे पर खेला जाएगा। रिजर्व दे बुधवार को रखा गया है।आईसीसी के नियम के अनुसार अगर खेल किसी कारणवश निर्धारित तिथि को नहीं हो पाता है तो उसके अगले दिन फिर वहीं से मैच शुरू किया जाता है।

जैसे कि अगर आज का भारत नहीं खेल पाता है तो कल यानी बुधवार को न्यूजीलैंड वहीं से शुरुआत करेंगे।वहीं अगर मैच आज शुरू हो जाता है और भारत 20 ओवर बैटिंग कर लेता है तो डकवर्थ लुईस के नियम मुताबिक बेहतर प्रदर्शन के आधार किसी एक टीम को जीत दे दिया जाएगा।बता दें कि सेमीफाइनल और फाइनल मैच टाई होने की स्थिति में मैच का फैसला सुपर ओवर में होता है।

अगर रिजर्व डे में भी सेमीफाइनल नहीं खेला गया तो लीग मैचों के अंक तालिका के आधार पर ज्यादा अंक वाले टीम को फाइनल खेलने का मौका मिलता है।आज अगर मैच आगे नहीं बढ़ पाता है और बुधवार को भी किसी कारणवश मैच नहीं होता है तो इस स्थिति में भारत सीधे फाइनल में प्रवेश कर जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here