राज्य सभा उपचुनाव के लिए निर्दलीय प्रत्याशी का नामंकन हुआ रद्द

0
202

पूर्व केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान (Ram Vilas Paswan) के गुजर जाने के बाद राज्य सभा की खाली हुई सीट पर उपचुनाव की स्क्रूटनी की प्रक्रिया पूरी हो गई है। बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी का राज्य सभा सीट के लिए निर्विरोध चुना जाना लगभग तय हो गया है.

एनडीए की तरफ से सुशील मोदी ने नामंकन किया था. वहीँ कल निर्दलीय उम्मीदवार ने भी इसके लिए नामंकन पत्र दाखिल किया। पेशे से इंजीनियर श्याम नंदन प्रसाद ने ननम्नकं भरा था. मगर निर्दलीय उम्मीदवार को 10 विधायकों का समर्थन प्राप्त नहीं हो सका जिसके बाद उनकी उम्मीदवारी को रद्द कर दिया गया.

सूत्रों के मुताबिक उनको एक भी प्रस्तावक नहीं मिला। सुशील मोदी के निर्विरोध चुना जाना तय है. हालाँकि नाम वापसी की तिथि 7 दिस्मबर 2020 को है। इसलिए निर्धारित तिथि के पहले उनकी जीत की आधिकारिक घोषणा नहीं की जाएगी। बताते चलें कि राजद या फिर महागठबंधन के तरफ से कोई भी उम्मीदवार नहीं दिया गया.

हालाँकि ऐसा नहीं है कि राजद ने कोशिश नहीं की लेकिन ऐसा हो नहीं सका. राजद ने पहले रामविलास पासवान की पत्नी रीना पासवान को उतारना चाहा लेकिन लोजपा पीछे हट गई इसके बाद श्याम रजक को भी राजद मैदान में उतारना चाही मगर श्याम रजक के तरफ से भी अंतिम निर्णय राजद के पक्ष में नहीं हुआ.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here