इंडिया लिजेंड ने विंडीज लिजेंड को सात विकेट से हराया, सचिन ने फैंस को किया सलाम

0
932

मुबंई के बानखेड़े मैदान में खेला गया अनअकेडमी रोड सेफ्टी वर्ल्ड कप सीरीज 2020 के पहले मुकाबले में सचिन तेंदुलकर की इंडिया लीजेंड्स ने ब्रायन लारी की विंडीज लेजेंड्स को सात विकेट से हरा दिया. शनिवार को खेले गए इस मैच में भारत ने वेस्ट इंडिज को सात विकेट से हरा दिया. विंडीज लीजेंड ने 20 ओवर में 151 रन बनाए जवाब इंडिया लिजेंड ने तीन विकेट खोकर जीत अपने नाम कर लिया.

जीत के बाद बोलते हुए सचिन तेंदुलकर ने कहा कि फुल हाउस देखकर बहुत अच्छा लगा. 2013 के बाद यहां वापस आना बहुत खास है. महौल बहुत ही जोशीला रहा. हमने एंजॉय किया और अपना बेस्ट दिया. मैंने इससे पहले ऑस्ट्रेलिया में खेला था, लेकिन वहां खेलने के लिए सबकुछ वहां से लेना पड़ा, लेकिन यहां की बात ही कुछ और है बात जागरुकता थी.” उन्होंने आगे बोलते हुए कहा कि अब हर चीजों को मानकर नहीं चल सकते हैं, आपको जागरुक रहने की जरुरत है. और नियमों का पालन करना ोहगा. जहीर मुझे बिलकुल नहीं सुन सका. लेकिन उसका कैच बहुत शानदार रहा. उस कैच के कारण ही हमें आज रात सेलिब्रेट करना होगा. इस जरिए से खेल में सभी को साथ लाने की ताकत है. उन्होंने कहा कि भारत तो यहां नहीं खेल रहा लेकिन लोग आज भी मैच देखने आए लोगों ने हमलोगों का साथ दिया.

इंडिया लिजेंड ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला लिया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी विंडीज लेजेंड्स के सलामी बल्लेबाज शिवनारायण चंद्रपाल ने अपनी टीम के लिए 61 रन बनाए तो वहीं डारेन गंगा ने 32 की उम्दा पारी खेली. कप्तान ब्रेन लारा ने टीम के लिए मात्र 17 रन जोड़ सके. और वे इरफान पठान की गेंद पर आउट हुए तो वहीं डारेन गंगा जहीर खान की गेंद पर आउट हो गए. विंडिज टीम अपनी इन्ही दोनों बल्लेबाजो के भरोसे 20 ओवर में आठ विकेट पर 150 रन बना सकी. जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी इंडिया लिजेंड्स की शुरुआत अच्छी रही. भारत के सलामी बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग ने अपनी टीम के लिए पहले विकेट के लिए 83 रन की पारी खेली. सचिन ने इस मैच में 36 रन की पारी खेली तो वहीं वीरेंद्र सहवाग ने 15 ओवर में अपनी पचास रन पूरा किया. मोहम्द कैफ ने 14 रन बनाए और हूपर की गेंद पर आउट हो गए. लेकिन सहवाग और युवराज सिंह ने टीम ने अंत तक जीत दिला दी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here