भारत दक्षिण अफ्रिका वन-डे सीरीज में भारतीय टीम की घोषणा, इन तीन खिलाड़ियों को मिली जगह

0
1133

दक्षिण अफ्रिका के साथ होने वाले तीन वन-डे मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है. भारतीय टीम से चोटिल चल रहे हार्दिक पांड्या (Hardik pandiya), भुवनेश्वर कुमार (Bhuvaneshwar Kumar) और शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को टीम में जगह मिल गई है. वही इस टीम से रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और मोहम्मद शमी (Mohammad shami) को बाहर किया गया है. भारत और दक्षिण अफ्रिका के साथ तीन वन-डे मैचौं का पहला मैच 12 मार्च को खेला जाएगा. उसके बाद दो और मैच 15 और 18 मार्च को खेला जाएगा.

भारतीय टीम में तीन नए खिलाड़ीयों के शामिल होने से भारतीय क्रिकेट फैंस में खुशी है. न्यूजीलैंड में में टेस्ट और वन-डे मैच में सीरीज हारने के बाद से इन तीनों खिलाड़ियों के नाम टीम में शामिल किए जाने की बात कही जा रही थी. जिसके बाद से इन तीनों के नाम शामिल किए गए हैं. आपको बता दें कि हार्दिक पांड्या पिछले साल सितंबर में ही अपनी कमर में दर्द के कारण टीम से बाहर हो गए थे उसके बाद उनके कमर दर्द की सर्जरी कराई गई थी. अब वह पूरी तरह से फिट है उन्होंन डीवाई पाटील टुर्नामेंट में खेलते हुए 55 गेंदों में ताबड़तोड़ 158 रन बनाए थे.

इस सीरीज के लिए भारतीय टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा को आराम दिया गया है. फिलहाल वे काफ इंजुरी से उबर रहे हैं. न्यूजीलैंड में टी-20सीरीज के दौरान चोटिल होकर वनडे और टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए थे. इस टीम में केदार जाधव को भी जगह नहीं मिली है.

भारतीय टीम: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, केएल राहुल, मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी, कुलदीप यादव, शुभमन गिल.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here